मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

नाम की जगह मिली बदनामी, वेब सीरीज में राई स्पोर्ट्स स्कूल के छात्रों को दिखाया शराब, सिगरेट पीते, अश्लील दृश्यों और गालियों की भरमार

04:36 PM Jun 06, 2023 IST
Advertisement

हरेंद्र रापड़िया/हमारे प्रतिनिधि

सोनीपत, 6 जून

Advertisement

मुख्य अंश

  • 2021 में हुई थी शूटिंग, निर्माताओं ने स्कूल प्रबंधन को बताया कि स्कूल के बारे अच्छा किया जाएगा प्रचार, लेकिन फिल्म में इसका उलट दिखाया

एक वेब सीरीज के जरिये स्पोर्ट्स स्कूल की बदनामी करने का मामला सामने आया है। वर्ष 2021 में राई के मोतीलाल नेहरू स्पोर्ट्स स्कूल में एक फिल्म की शूटिंग की गई थी, इस दौरान अनुमति लेते समय बताया गया था, वेब सीरीज में स्कूल की वाहवाही की जाएगी, लेकिन बाद में इसमें अश्लील दृश्यों और गालियों की भरमार कर दी गई। स्कूल प्रशासन से बिना एनओसी लिए इसे रिलीज कर दिया गया। अब बदनामी होने पर स्कूल प्रबंधन ने वेब सीरीज के निर्माता-निर्देशक व कंपनी के खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

बीसवां मील स्थित मोतीलाल नेहरू स्पोर्ट्स स्कूल में दिसंबर 2021 में एक वेब सीरीज ‘रंग दे मोहे’ की शूटिंग हुई थी। मैसर्ज क्लिक आन आएम प्राइवेट लिमिटेड, 202, मारुति बिजनेस पार्क, वीर देसाई रोड अंधेरी वेस्ट मुंबई इस वेब सीरीज को बनाने वाली कंपनी है। वेब सीरीज के निर्माता मनीष त्रेहान और निर्देशक राहुल दहिया हैं। शूटिंग के बाद डेढ़ साल बाद इस वेब सीरीज को मैक्स प्लेयर पर विरोध के नाम से रिलीज कर दिया गया। इस वेब सीरीज को रिलीज करने से पहले इसके निर्माता-निर्देशक व कंपनी ने स्कूल प्रबंधन से एनओसी मांगी थी। स्कूल प्रबंधन ने वेब सीरीज दिखाने को कहा। कंपनी ने वेब सीरीज नहीं दिखाई, इसलिए स्कूल प्रबंधन ने एनओसी जारी नहीं की। कंपनी ने बिना एनओसी के वेब सीरीज को जारी कर दिया।

अभिभावकों में गुस्सा

वेब सीरीज में बेहद आपत्तिजनक सीन दिखाए गए हैं। इसको लेकर स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों ने विरोध करना शुरू किया तो स्कूल प्रबंधन जागा। वेब सीरीज के निर्माता-निर्देशक को चेतावनी देते हुए पत्र लिखा कि इससे स्कूल का नाम और लोगो हटाया जाए अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी, लेकिन निर्माता-निर्देशक ने वेब सीरीज में कोई बदलाव नहीं किया। वेब सीरीज में स्कूल का लोगो, बच्चों की वर्दी और विद्यालय के प्राइमरी स्कूल के नाम कमला नेहरू स्कूल का इस्तेमाल किया गया है। वेब सीरीज में अश्लील दृश्य की भरमार है। अभिनेता आपस में गालियां देते दिख रहे हैं। कई अत्यंत आपत्तिजनक सीन दर्शाए गए हैं। बच्चों को हास्टल में सिगरेट व शराब पीते हुए दिखाया गया है। स्कूल के खेल प्रशिक्षक को छात्रा से अश्लील मांग करते हुये दिखाया गया है।

वेब सीरीज के जरिये स्कूल की बदनामी की बात हमारे संज्ञान में आई। वेब सीरीज के निर्माता-निर्देशक और निर्माता कंपनी के खिलाफ साक्ष्यों के साथ राई थाने में शिकायत दी गई है। पुलिस ने वेब सीरीज के निर्मार्ता-निर्देशक और निर्माता कंपनी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। वेब सीरीज रिलीज करने से पहले निर्माताओं ने स्कूल से एनओसी मांगी थी लेकिन हमने वेब सीरीज दिखाने को कहा था लेकिन उन्होंने बिना दिखाए और एनओसी लिए ही वेब सीरीज को रिलीज कर दिया। हमने वेब सीरीज के आपत्तिजनक दृश्यों की पैनड्राइव भी पुलिस को सौंपी है।

– कर्नल अशोक मोर, प्रिंसिपल डायरेक्टर, मोतीलाल नेहरू खेलकूद स्कूल, राई

Advertisement
Advertisement