For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

फिर फाइटर अंदाज़ में दीपिका

07:46 AM Feb 03, 2024 IST
फिर फाइटर अंदाज़ में दीपिका
Advertisement

असीम चक्रवर्ती

सिद्धार्थ आनंद की नई फिल्म ‘फाइटर’ में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण बिल्कुल अपने पुराने अंदाज़ में दिखाई पड़ी हैं। वैसे पिछले एक-डेढ़ साल से वे दोबारा मसाला फिल्मों के रंग में डूबी दिखाई पड़ रही थीं, मगर आलोचक मानते हैं कि ‘फाइटर दीपिका’ की अब सही मायने में वापसी हो रही है। असल में वह कभी जिस तरह की फिल्मों में काम करके स्टारडम की बुलंदी पर पहुंची थीं,फाइटर पूरी तरह से वैसी ही फिल्म है। यह दीगर बात है कि उनकी यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर खास प्रभाव नहीं छोड़ पाई है।

Advertisement

वापसी की वजह

कभी मेघना गुलजार की फिल्म ‘छपाक’ के बाद दीपिका ने सोचा था कि वह ऑफबीट फिल्मों के रास्ते पर भी विचरण करेंगी। लेकिन यह फिल्म उनके कैरियर के लिए एक बड़ी रुकावट बन गई। बस इसके बाद ही दीपिका ने फिर से कमर्शियल फिल्मों की तरफ अपना ध्यान केंद्रित किया। अब वह एक के बाद एक ‘काल्की 2898 एडी’, ‘सिंघम अगेन’ जैसी मसाला फिल्मों में ही दिखाई पड़ेंगी।

रास आ रहा है यह ट्रैक

नई फिल्म ‘फाइटर’ में भी वह लटके-झटके दिखाती नजर आ रही हैं। यहां उनका एक्टिंग टैलेंट भी एक अलग ट्रैक पर चलता हुआ दिखाई पड़ता है।

Advertisement

दीपिका को चाहिए ‘पीकू’

ज्यादातर आलोचक मानते हैं कि दीपिका को पीकू जैसी फिल्में लगातार करते रहना चाहिए। इस मामले में साउथ की फिल्में उनका अच्छा साथ निभा सकती हैं। ‘काल्की 2898 एडी’ के जरिये वह इसी दिशा में पहला कदम रखेंगी।

नहीं चलता है प्रचार

इसमें तो कोई संदेह नहीं है कि बॉलीवुड के दूसरे अन्य बड़े सितारों की तरह दीपिका भी पब्लिसिटी में माहिर रही हैं। जिसके चलते वे ‘सर्कस’ या ‘जवान’ के अपने कैमियो रोल में भी प्रचार का एक कोना ढूंढ ही लेती हैं। पर अब दीपिका अपने एक्ट्रेस रूप को लाइम लाइट में लाना चाहती हैं।

स्टारडम को चुनौती नहीं

सच तो यह है कि उनके स्टारडम को अब भी कोई चुनौती नहीं मिल रही है। बस कभी-कभी कंगना, कियारा या कृति सैनन जैसी अभिनेत्रियों का नाम उछलता है,पर इसके बाद परिदृश्य फिर साफ हो जाता है। फिर दीपिका ही नजर आती हैं। एक के बाद एक उनकी फिल्में आ रही हैं।

शादी रुकावट नहीं बनी

वह भी उन चंद तारिकाओं में एक हैं ,जिनके कैरियर में शादी कोई बड़ी रुकावट नहीं बनी है। अमूमन शादी के बाद ज्यादातर बॉलीवुड अभिनेत्रियों की सक्रियता बहुत कम हो जाती है। दीपिका पादुकोण के बारे में भी ऐसा कहा जा रहा था। मगर दीपिका अब उससे उबर गई हैं। अब जल्द ही पति रणवीर सिंह के साथ भी वे एक फिल्म करनेवाली हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×