For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

‘उचित सम्मान’ का आश्वासन देकर दीपेंद्र हुड्डा ने मनाया रुठों को

07:32 AM Sep 17, 2024 IST
‘उचित सम्मान’ का आश्वासन देकर दीपेंद्र हुड्डा ने मनाया रुठों को
अंबाला शहर में सोमवार को दीपेंद्र हुड्डा की मौजूदगी में पूर्व विधायक जसबीर मलौर कांग्रेस के निर्मल सिंह के समर्थन की घोषणा करते हुए। -हप्र
Advertisement

विनोद जिंदल/जितेंद्र अग्रवाल
कुरुक्षेत्र/अंबाला शहर, 16 सितंबर
सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने नामांकन वापसी के अंतिम दिन कई बड़े बागी नेताओं को मनाकर नामांकन वापस करा दिये। शाहबाद में प्रेम हिंगाखेड़ी से मिलकर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के हक में नाम वापस लेने के लिए मनाया। उनकी अपील पर प्रेम हिंगाखेड़ी ने अपना नामांकन वापस ले लिया और कांग्रेस प्रत्याशी को अपना पूर्ण समर्थन दिया। इससे पहले दीपेन्द्र हुड्डा की अपील पर हिसार में पूर्व मंत्री संपत सिंह, अंबाला में पूर्व विधायक जसबीर मलौर, हिम्मत सिंह, गुरुग्राम में पटौदी से सुधीर चौधरी, बवानी खेड़ा से राम किशन फौजी आदि ने भी अपना नामांकन वापस ले लिया। इस मौके पर दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि 10 साल से जिस घड़ी का हरियाणा की जनता इंतजार कर रही थी वो घड़ी आ गयी है। आज पूरा देश आज हरियाणा की तरफ देख रहा है। 10 साल के बाद प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने का मौका आया है, इस मौके को चूकना नहीं है। भाजपा सरकार के 10 साल के कुशासन से लोग दुखी हैं और हरियाणा ने अब बदलाव का फैसला कर लिया है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्गों को 6000 रुपया महीना बुढ़ापा पेंशन, हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री, महिलाओं के लिए 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर, कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम, 25 लाख रुपये तक का इलाज सरकारी खर्च पर देंगे।
इधर, कांग्रेस ने अपने अंबाला शहर विधानसभा क्षेत्र के रूठे नेताओ को भी मना लिया। आज कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके साथ आए अन्य नेता अंबाला शहर सीट से आजाद नामांकन करने वाले पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं को मनाने में कामयाब रहे। दोनों नेताओं ने बाद में अपने नामांकन वापस ले लिए हैं। दोनों नेताओं को हुड्डा सरकार आने पर उचित मान-सम्मान देने का आश्वासन दिया गया है। टिकट वितरण से नाराज होकर आजाद नामांकन करने वाले पूर्व विधायक जसबीर मलौर और युवा नेता हिम्मत सिंह को मनाने आज दीपेंद्र हुड्डा अंबाला पहुंचे। इस दौरान उनके साथ प्रताप बाजवा, हरीश चौधरी व सांसद वरुण मुलाना थे। सभी अंबाला शहर से कांग्रेस प्रत्याशी निर्मल सिंह को लेकर हिम्मत सिंह के घर पहुंचे। इन सभी नेताओं ने भाजपा को सत्ता से हटाने की दुहाई देकर और सरकार में उचित मान-सम्मान दिए जाने का वादा करके हिम्मत सिंह से नामांकन वापस लेने का आग्रह किया। पूर्व विधायक जसबीर मलौर भी टिकट न मिलने से नाराज होकर निर्दलीय नामांकन कर दिया था। हिम्मत सिंह के बाद सभी नेता जसबीर मलौर के घर पहुंचे। कुछ देर मान-मनौव्वल के बाद जसबीर मलौर ने भी नामांकन वापस लेने का ऐलान कर दिया और पार्टी प्रत्याशी निर्मल सिंह को जिताने की अपील की। इस मौके पर अमीशा चावला, संजय सेठी सहित कई कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement