मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सकेतड़ी के नाले में डूबे दो घरों के ‘दीपक’

06:44 AM Jul 06, 2023 IST
सकेतड़ी के बरसाती नाले में घटनास्थल पर मौजूद एनडीआरएफ टीम के सदस्य और पुलिस के जवान। -हप्र

एस अग्निहोत्री/हप्र
पंचकूला, 5 जुलाई
पंचकूला के सकेतड़ी गांव के पास बरसाती नाले में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। दोनों बच्चों का नाम दीपक था। जानकारी के अनुसार एक बच्चा बरसाती नाले में नहाने के लिए कूदा था जिसके बाद वह डूबने लगा, उसे बचाने के लिए दूसरा बच्चा भी कूद पड़ा मगर पानी ज्यादा होने के कारण दोनों ही बच्चे पानी में डूब गए। जानकारी के अनुसार दोनों बच्चे मनीमाजरा के शास्त्री नगर के बताए जा रहे हैं। घटना की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची जिसके बाद टीम के इंचार्ज बलजीत सिंह ने बरसाती नाले से दोनों बच्चों के शव बाहर निकाले। दोनों बच्चों की उम्र 16 और 17 साल बताई जा रही है। एनडीआरएफ की टीम ने बच्चों के शव पंचकूला के सेक्टर-6 के सरकारी अस्पताल भेज दिये हैं। जानकारी के मुताबिक जिन दो बच्चों की मौत नाले में डूबने से हुई उन दोनों के नाम दीपक ही थे, जो कि मनीमाजरा के शास्त्री नगर के रहने वाले थे। एक दीपक कुमार अपने छह भाइयों में सबसे छोटा था जबकि दूसरा दीपक अपने घर का इकलौता चिराग था।
धारा-144 के कोई मायने नहीं
बरसात का मौसम शुरू होने के बाद पंचकूला प्रशासन ने पंचकूला जिला की नदी-नालों में घुसने पर पाबंदी लगाते हुए धारा-144 लगा रखी है लेकिन प्रशासन के नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं जिससे धारा 144 के कोई मायने बाकी नहीं रहते। आज जिस प्रकार से सकेतड़ी गांव में नाले में डूबने से दो बच्चों की मौत हुई है उससे तो यही जाहिर हो रहा है कि केवल सकेतड़ी के नाले ही नहीं पंचकूला में घग्गर नदी व मोरनी के थापली के निकट घग्गर नदी में लोग सरेआम नहाते हुए देखे जा सकते हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
‘दीपक’सकेतड़ी