For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जल स्तर कम होना गहन चिंता की बात : राम बहादुर खुरानिया

08:49 AM Oct 22, 2024 IST
जल स्तर कम होना गहन चिंता की बात   राम बहादुर खुरानिया
कैथल आईजी कॉलेज में छात्राओं को संबोधित करते आरबी खुरानिया।-हप्र
Advertisement

कैथल, 21 अक्तूबर (हप्र)
आईजी कॉलेज के ग्रीन एनर्जी एंड एनवायरमेंट ऑडिट सैल द्वारा जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग हरियाणा के आदेशानुसार अमृत 2.0 योजना के संदर्भ में जल संरक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें वक्ता के रूप में पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग डिपार्मेंट कैथल के डिश कंसलटेंट दीपक कुमार व बीआरसी संदीप कुमार ने शिरकत की।
इस कार्यक्रम में कॉलेज की छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। कॉलेज प्रबंधक समिति के प्रधान रामबहादुर खुरानिया ने बताया कि पूरे विश्व में ही जल का स्तर कम हो रहा है जो कि हमारे लिए चिंता की बात है। दीपक कुमार ने छात्राओं को अमृत 2.0 योजना के बारे में बताया कि इस योजना के तहत जल संरक्षण के लिए जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।
कॉलेज प्राचार्या डॉ. आरती गर्ग ने बताया कि इस तरह की गतिविधियां छात्राओं को पर्यावरण से संबंधित जानकारियां प्रदान करने में सक्षम होती हैं और इन सभी जानकारियों का इस्तेमाल करके भविष्य में आने वाली समस्याओं का समाधान करने में सक्षम भी होती हैं।
मौके पर सांयकालीन सत्र की प्राचार्या प्रभारी श्वेता तंवर और स्टाफ सदस्यों में से दीपिका,पूजा, मोनिका व गीतांजलि उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement