For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कार्यकारिणी की बैठक में लिया निर्णय, भाजपा का विरोध करेंगे आढ़ती

08:31 AM Aug 25, 2024 IST
कार्यकारिणी की बैठक में लिया निर्णय  भाजपा का विरोध करेंगे आढ़ती
करनाल में शनिवार को हरियाणा स्टेट अनाजमंडी आढ़ती एसोसिएशन की कार्यकारिणी की बैठक में मौजूद प्रदेशाध्यक्ष। -हप्र

करनाल, 24 अगस्त (हप्र)
करनाल के एक निजी होटल में हरियाणा स्टेट अनाजमंडी आढ़ती एसोसिएशन की प्रदेश कार्यकारिणी की मीटिंग में सर्व सम्मति से
भाजपा का विरोध करने का फैसला लिया गया।
बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष अशोक गुप्ता की अध्यक्षता में हुई। बैठक का आयोजन जिला करनाल के अध्यक्ष एवं स्टेट चेयरमैन रजनीश चौधरी ने किया।
बैठक में मुख्य रूप से आढ़त के व्यापार के प्रति मौजूदा भाजपा सरकार के रुख पर चर्चा हुई। चर्चा के दौरान सभी पदाधिकारियों का माना कि 2016 से अभी तक भाजपा सरकार हरियाणा से मंडियों का नामों निशान मिटा कर आढ़तियों, मुनीमों और मजदूरों को नुकसान पहुंचा रही है। एसोसिएशन प्रदेशाध्यक्ष अशोक गुप्ता ने कहा कि प्रदेश की मंडियों में भाजपा का विरोध किया जाएगा, सभी आढ़ती आने वाले विधानसभा सभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का समर्थन करेंगे। भाजपा सरकार के मंत्री जेपी दलाल ने आढ़तियों के बारे में अपशब्दों का इस्तेमाल किया।
जिसके बाद निर्णय लिया गया है कि जेपी दलाल भी मंडी में आएंगे तो उनका खुला विरोध किया जाएगा। एसोसिएशन चेयरमैन रजनीश चौधरी ने बताया कि भाजपा सरकार हरियाणा की आधुनिक अनाज मंडियों को समाप्त कर अडाणी अंबानी जैसे बड़े औद्योगिक घरानों के हाथ में यह कृषि व्यापार देकर किसानों को भी बंधुआ मजदूर बनाने जा रही है। आढ़तियों की मांगों में सभी फसलों की खरीद आढ़तियों के द्वारा व पूरी आढ़त दी जाए, फसलों का भुगतान किसान की इच्छा अनुसार होना चाहिए, सीमांत किसानों की फसलों को खरीदा जाए।
इसके अलावा एफसीआई से पूरी आढ़त दी जाए, मार्केटिंग बोर्ड के नियमों में सुधार जैसे बूथों के लाइसेंस इत्यादि, सरकारी एजेंसियों द्वारा गेहूं में शॉर्टज के नाम आढ़त में कटौती बंद की जाए।
बैठक में ये रहे मौजूद
बैठक में संगठन के संरक्षक चौधरी दुनी चंद अंबाला, कार्यकारी प्रधान राम अवतार तायल हांसी, कोषाध्यक्ष बिट्टू कालड़ा (शाहाबाद), को-चेयरमैन हर्ष गिरधर (रोहतक), वरिष्ठ उप प्रधान धर्मवीर मलिक (पानीपत), सीनियर उप प्रधान शिवकुमार कंबोज (यमुनानगर), जिला यमुनानगर प्रधान जगमाल सिंह, अश्विनी शोरेवाला (कैथल), उप प्रधान गौरव तेवतिया (पलवल), उप प्रधान बनारसी दास (कुरुक्षेत्र), जिला सोनीपत प्रधान पवन गोयल, जिला जींद प्रधान राज्यपाल लाठर, प्रेम बजाज उप प्रधान सिरसा, कार्यकारिणी सदस्य जगतार काजल, हरविंदर बंसल कुरुक्षेत्र शामिल रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×