मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बीसीएस में वाद-विवाद प्रतियोगिता शुरू

06:54 AM Sep 23, 2024 IST

शिमला, 22 सितंबर (हप्र)
विश्व कॉटन स्कूल शिमला द्वारा आयोजित डॉक्टर सैमुअल्स स्लेटर मेमोरियल इन्विटेशनल इंटर स्कूल इंग्लिश डिबेट प्रतियोगिता आज से बिशप कॉटन स्कूल परिसर में विधिवत रूप से आरंभ हुई।
प्रतियोगिता का शुभारंभ निदेशक साइमन वेले के अभिभाषण से हुआ। इस प्रतियोगिता में देश के 15 प्रतिष्ठित स्कूलों से प्रतिभागी हिस्सा हिस्सा ले रहे हैं।
इसके अलावा दुबई के एक स्कूल के छात्र भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने पहुंचे हैं। प्रतियोगिता 21 से 25 सितंबर तक आयोजित हो रही है। प्रतियोगिता में लगभग 70 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं। ये प्रतियोगिता बिशप कॉटन स्कूल के पहले हेडमास्टर डॉ. सैमुएल स्लेटर की याद में आयोजित की जाती है।
प्रतियोगिता के पहले दिन प्रतिभागी छात्रों ने ‘मेक इन इंडिया वोट हासिल करने का एक राजनीतिक साधन’ और ‘भारतीय स्कूल का पाठ्यक्रम किसी भी विदेशी बोर्ड की तुलना में भारत के लिए कहीं बेहतर’ जैसे मुद्दों पर अपने तर्क पेश किए। स्कूल के प्रवक्ता ने कहा कि स्लेटर वाद-विवाद छात्रों में बौद्धिक विकास को बढ़ावा देने के लिए शुर किया गया है। प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे प्रतिभागियों के कहनभाई कि “स्लेटर वाद-विवाद उनके लिए रक्तपात के बिना अपनी राय के लिए लड़ने के लिए एक सुरक्षित स्थान है।

Advertisement

Advertisement