For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस हादसे में मरने वालों की संख्या हुई चार

10:52 AM Jul 20, 2024 IST
चंडीगढ़ डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस हादसे में मरने वालों की संख्या हुई चार
गोंडा में शुक्रवार को क्षतिग्रस्त ट्रैक को ठीक करते रेलवे कर्मी। - प्रेट्र
Advertisement

गोंडा, 19 जुलाई (एजेंसी)
उत्तर प्रदेश के गोंडा में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गई है, जबकि 31 लोग घायल हैं। घायलों में छह की हालत गंभीर है।
पूर्वोत्तर रेलवे के गोंडा-गोरखपुर रेल खंड पर मोतीगंज और झिलाही रेलवे स्टेशन के बीच बृहस्पतिवार दोपहर को ट्रेन के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए थे।
एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि दुर्घटना के कुछ घंटों बाद इस ट्रेन के 600 यात्रियों को एक विशेष ट्रेन से असम के लिए रवाना किया गया। इस संबंध में जिलाधिकारी ने कहा कि आपदा प्रबंधन के तहत ऐसे हादसों के बाद होने वाली मजिस्ट्रेट जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि मुख्य संरक्षा आयुक्त के नेतृत्व में घटनास्थल पर पहुंची टीम ने हादसे की जांच शुरू कर दी है और उसने मौके से रेल की पटरी में प्रयुक्त लोहे और आसपास की मिट्टी के नमूने एकत्र किए हैं। इस बीच, पूर्वोत्तर रेलवे की महाप्रबंधक सौम्या माथुर की मौजूदगी में रेल यातायात बहाल करने के लिए मरम्मत कार्य और क्षतिग्रस्त कोचों को घटनास्थल से हटाने का काम युद्धस्तर पर जारी है।

पटरियों पर मृत मिले दो भालू

गोंदिया : महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में ट्रेन की पटरियों पर एक मादा भालू और उसका एक बच्चा मृत पाया गया। राज्य वन विभाग ने बताया कि अर्जुनी मोरगांव वन रेंज में एक छोटी सुरंग के पास गोंदिया-बल्हारशाह मार्ग पर रेल की पटरियों पर एक रेलवे कर्मचारी ने शव देखे। वन विभाग के अधिकारी सदाशिव अवघन ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि इनकी मौत दुर्घटना के कारण हुई।

Advertisement

वलसाड और सूरत स्टेशन के बीच बेपटरी हुई मालगाड़ी

मुंबई : गुजरात में वलसाड और सूरत स्टेशन के बीच शुक्रवार को मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। इस घटना में फिलहाल किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। एक अधिकारी ने बताया कि अपराह्न करीब तीन बजे डुंगरी स्टेशन के पास दुर्घटना उस समय हुई, जब केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव यहां पश्चिम रेलवे मुख्यालय में रेलवे सुरक्षा और अन्य मुद्दों की समीक्षा कर रहे थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×