For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पश्चिम बंगाल में तूफान से मरने वालों की संख्या 5 हुई

07:20 AM Apr 02, 2024 IST
पश्चिम बंगाल में तूफान से मरने वालों की संख्या 5 हुई
असम के कामरूप जिले के बोको में ओलावृष्टि से गिरे घर का सामान समेटती एक महिला। -हप्र
Advertisement

जलपाईगुड़ी, 1 अप्रैल (एजेंसी)
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य के जलपाईगुड़ी जिले के कुछ हिस्सों में रविवार को आए तूफान के कारण मरने की वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। इस तूफान में 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं। जिला मुख्यालय शहर के अधिकतर हिस्सों और पड़ोसी मैनागुड़ी के कई इलाकों में ओलावृष्टि के साथ तेज हवाएं चलने से कई झोपड़ियां और मकान क्षतिग्रस्त हो गए, पेड़ उखड़ गए और बिजली के खंभे गिर गए। ममता ने रविवार देर रात जिले का दौरा किया और लोगों को प्रशासन की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

मिजोरम में मकान क्षतिग्रस्त

आइजोल : मिजोरम के कई हिस्सों में भारी बारिश और ओलावृष्टि के कारण कई मकान और चर्च क्षतिग्रस्त हो गए। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि रविवार रात आइजोल जिले के जोहमुन और पलसांग गांवों में ओलावृष्टि से 300 से अधिक घर क्षतिग्रस्त हो गए। लुंगटन गांव में एक चर्च ढह गया और आइजोल के सियालसुक में एक अन्य चर्च को भी नुकसान पहुंचा। मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को बारिश का ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया था।

Advertisement

असम में चार की मौत

गुवाहाटी : असम में आंधी-तूफान के साथ बारिश और बिजली गिरने से संबंधित घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई जबकि 53,000 लोग प्रभावित हुए हैं। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। दक्षिण सलमारा-मनकाचर जिले में रविवार रात ब्रह्मपुत्र में एक नाव पलटने से एक चार साल के बच्चे की मौत हो गई और दो लोग लापता हो गए। वहीं, कछार, पश्चिम कार्बी आंगलोंग और उदलगुरी में तूफान व आकाशीय बिजली से संबंधित दुर्घटनाओं में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। राज्य के कई हिस्सों में आंधी-तूफान के साथ रविवार शाम भारी बारिश हुई, जिससे कई पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए तथा घरों को नुकसान पहुंचा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×