मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

यूथ कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता पर जानलेवा हमला

08:08 AM Jul 19, 2023 IST
चरखी दादरी के सिविल अस्पताल मंे मंगलवार को हमले में घायल यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सोमबीर सांगवान। -निस
Advertisement

चरखी दादरी, 18 जुलाई (निस)
यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सोमबीर सांगवान को अज्ञात लोगों ने चाकुओं से जानलेवा हमला कर घायल कर दिया। घायल कांग्रेसी नेता को उपचार के लिए दादरी के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां से उसकी गंभीर हालत को देखते हुए रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया गया। वहीं घायल सोमबीर ने अस्पताल पहुंचने से पहले विडियो जारी कर सांसद धर्मबीर सिंह पर हमला करवाने का आरोप लगाया। साथ ही परिवार को जान से मारने की धमकी देने की बात भी कही।
बता दें कि यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता गांव पिचौपा खुर्द निवासी सोमबीर सांगवान अपनी बाइक पर बाढड़ा से गांव की ओर जा रहा था। जब वह गांव मांढी के समीप पहुंचा तो पहले से घात लगाए अज्ञात लोगों ने उस पर चाकुओ से हमला कर दिया। हमलावरों ने कांग्रेसी नेता के सिर, पेट व छाती पर कई वार किए और उसे मृत समझकर फरार हो गए।
घायल सोमबीर ने राहगीरों की मदद से विडियो जारी करते हुए सांसद धर्मबीर सिंह पर हमला करवाने के आरोप लगाए। अस्पताल में उपचाराधीन सोमबीर सांगवान ने बताया कि उसने गुुरुग्राम में एक निजी कालेज पर कब्जा करने का विरोध किया था। उन्होंने अारोप लगाया निजी कालेज के प्राचार्य ने सांसद धर्मबीर सिंह के साथ मिलकर हमला करवाया गया है। वहीं घायल के पिता बीर सिंह ने आरोप लगाया कि सांसद ने पहले भी गांव के एक व्यक्ति को भेजकर जान से मारने की धमकी दिलवाई थी। अब उसके बेटे पर सांसद के इशारे पर हमला किया गया है। इस मामले को लेकर पुलिस टीम रोहतक पीजीआई के लिए रवाना हो गई है।
प्रत्यक्षदर्शी रवीन व सुनील कुमार ने बताया कि बेहोशी की हालत में सोमबीर सांगवान को वे अपनी गाड़ी से लेकर दादरी के सिविल अस्पताल में लेकर पहुंचे थे। बीच रास्ते में हमने उनकी विडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भेजी थी ताकि उसके बारे में जानकारी मिल सके।

पुलिस ने मौके से खून के सैंपल लिए
बाढड़ा के डीएसपी देशराज ने पुलिस टीम के साथ मौके का मुआयना किया। डीएसपी ने बताया कि जिस रास्ते पर वारदात हुई है, वह सुनसान एरिया है। मौके से जमीन पर पड़े घायल के खून के सैंपल लिए गए हैं। वहीं घायल के वायरल विडियो पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। घटना में सांसद धर्मबीर सिंह के हाथ को लेकर उन्होंने कहा कि यह जांच का विषय है, पुलिस सभी पहलुओं पर जांच करेगी।
सांसद आरोपों को बेबुनियाद बताया
भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद धर्मबीर सिंह ने घायल यूथ कांग्रेसी नेता के आरोपों को बेुनियाद बताते हुए कहा कि वह घायल को जानते तक नहीं हैं। गुरुग्राम में एक व्यवसायी के साथ सोमबीर का किसी मामले को लेकर झगड़ा था, आपसी विवाद सुलझाने व भाईचारे को लेकर एक वर्कर को इनके घर भेजा था। किसने हमला किया, कोई जानकारी नहीं है। पूरे मामले को लेकर पुलिस निष्पक्ष जांच करेगी। जाे भी होगा, सामने आ जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
‘कांग्रेसजानलेवाप्रदेश,प्रवक्ता
Advertisement