For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कुरुक्षेत्र सहित 7 जिलों के डीसी बदले

06:59 AM Jul 28, 2024 IST
कुरुक्षेत्र सहित 7 जिलों के डीसी बदले
Advertisement

मनदीप कौर को दादरी से बदल कर फतेहाबाद की उपायुक्त लगाया

चंडीगढ़, 27 जुलाई (ट्रिन्यू)
हरियाणा सरकार ने 17 प्रशासनिक अधिकारियों के नियुक्ति एवं स्थानांतरण आदेश जारी किए हैं। इनमें 15 आईएएस और दो एचसीएस अधिकारी हैं। 7 जिलों के डीसी भी बदले गए हैं। अधिकारियों की तबादला सूची लंबे समय से पेंडिंग थी। हालांकि, यह सूची काफी छोटी है। अभी बड़ी संख्या में आईएएस व एचसीएस अधिकारियों के तबादले होने हैं। एचएसआईआईडीसी के एमडी सुशील सारवान को कुरुक्षेत्र का डीसी लगाया गया है।
सरकार ने फरीदाबाद मेट्रोपोलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी के एडिशनल सीईओ पार्थ गुप्ता को अम्बाला का डीसी लगाया है। चरखी दादरी की डीसी मनदीप कौर को यहां से बदल कर फतेहाबाद में जिला उपायुक्त नियुक्त किया है। कुरुक्षेत्र के डीसी शांतुन शर्मा को अब सिरसा का डीसी बनाकर भेजा है। करनाल नगर निगम के आयुक्त अभिषेक मीणा को रेवाड़ी तथा फतेहाबाद के डीसी राहुल नरवाल का तबादला करके उन्हें चरखी दादरी का डीसी लगाया है। जींद के एडीसी डॉ़ हरीश कुमार वशिष्ठ को पलवल का डीसी बनाया है। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी वियजेंद्र कुमार को हरियाणा मानव संसाधन विभाग के प्रधान सचिव का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। नयी दिल्ली स्थित हरियाणा भवन के रेजिडेंट कमिश्नर डी सुरेश को हॉयर एजुकेशन डिपार्टमेंट का प्रिंसिपल सेक्रेटरी लगाया है। ए मोना श्रीनिवास को फरीदाबाद स्मार्ट सिटी की सीईओ का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। पंचकूला के डीसी यश गर्ग को एचएसआईआईडीसी के एमडी का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है।
पानीपत के डीसी वीरेंद्र कुमार दहिया को हरियाणा पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के निदेशक और विशेष सचिव का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। रेवाड़ी के डीसी राहुल हुड्डा को उच्चतर शिक्षा विभाग का निदेशक लगाया है। साथ ही, वे तकनीकी शिक्षा के निदेशक भी होंगे। पलवल की डीसी नेहा सिंह को पंचकूला में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण का प्रशासक लगाया है। हिसार के एडीसी नीरत अब करनाल नगर निगम के आयुक्त होंगे। पंचकूला के सिटी मजिस्ट्रेट मन्नत राणा को पंचकूला मेट्रोपोलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी में ज्वाइंट सीईओ लगाया गया है। विश्वनाथ को पंचकूला का सिटी मजिस्ट्रेट लगाया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×