For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

समाधान शिविर की शिकायतों को लेकर डीसी ने दिखाई सख्ती

07:45 AM Jul 05, 2024 IST
समाधान शिविर की शिकायतों को लेकर डीसी ने दिखाई सख्ती
चरखी -दादरी में आयोजित समाधान शिविर में बृहस्पतिवार को लोगों की समस्याएं सुनतीं उपायुक्त मनदीप कौर।-हप्र
Advertisement

चरखी दादरी, 4 जुलाई (हप्र)
सरकार के आदेश अनुसार चरखी दादरी लघु सचिवालय में आयोजित समाधान शिविर की शिकायतों के समाधान को लेकर उपायुक्त मनदीप कौर ने सख्ती दिखाई है। बृहस्पतिवार को उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को समाधान शिविर में रखी जा रही प्रत्येक शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट शब्दों में कहा है कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की देर सहन नहीं की जाएगी और अगर ऐसा किया जाता है तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को लिख दिया जाएगा।
उपायुक्त मनदीप कौर ने समाधान शिविर में आज लोगों की शिकायतें सुनने के दौरान जिला के सभी अधिकारियों को यह निर्देश दिए हैं। उपायुक्त ने कहा कि समाधान शिविर की शुरुआत के साथ सरकार ने लोगों की शिकायतों पर तत्परता से कार्रवाई के लिए ही ये पहल की है। ऐसे में सभी विभागों के अधिकारियों की जिम्मेदारी बनती है कि वे सभी शिकायतों पर गंभीरता के साथ कार्रवाई करके उनका समाधान करें।
अगर कोई अधिकारी शिकायतों पर कार्रवाई नहीं करता है तो उसके खिलाफ संबंधित विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को लिख दिया जाएगा। उन्होंने बृहस्पतिवार को शिविर में लोगों की प्रॉपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र, पुलिस विभाग से संबंधित, राशन कार्ड तथा विभिन्न सामाजिक सुरक्षा पेंशन जैसे मामलों से जुड़ी समस्याएं सुनीं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement