मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

डीसी ने 100-100 गज के प्लॉट देने के दिए निर्देश

08:56 AM Jun 19, 2024 IST
हिसार में मंगलवार को आयोजित समाधान शिविर में नागरिकों की समस्याएं सुनते उपायुक्त प्रदीप दहिया। -हप्र
Advertisement

हिसार, 18 जून (हप्र)
गांव पेटवाड़ में सिंचाई नाले का निर्माण शुरू करवाने व गांव सरसौद में जलापूर्ति पाइप लाइन की लीकेज को तुरंत ठीक करवाने के दिए निर्देश
डीसी प्रदीप दहिया ने मंगलवार को लघु सचिवालय परिसर स्थित जिला सभागार मेें आयोजित समाधान शिविर में जन-शिकायतों को सुनकर उनका समाधान किया। कई शिकायतों के समाधान के लिए समय सीमा निर्धारित की और अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि सभी शिकायतों का समाधान त्वरित आधार पर करवाना सुनिश्चित करें।
दहिया ने समाधान शिविर में रखी गई सभी समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को स्पष्ट कहा कि समस्याओं के समाधान में किसी भी प्रकार का विलंब सहन नहीं किया जाएगा। गांव सुलचानी के ग्रामीणों ने महात्मा गांधी बस्ती योजना के तहत 100-100 वर्ग गज के प्लॉट दिलवाने की मांग करते हुए मामले की विस्तार से जानकारी देते हुए उपायुक्त को अवगत करवाया कि गांव में इस योजना के 184 पात्र परिवार हैं। इन पात्र परिवारों में से 152 परिवारों के प्लॉटों की रजिस्ट्री भी उनके नाम हो चुकी है। शेष 32 पात्र परिवारों को प्लॉट अलॉट नहीं हुए हैं। उपायुक्त ने इस पर संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वह नियमानुसार कार्रवाई करते हुए शेष पात्र परिवारों को प्लॉट उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें।
गांव फरीदपुर में चौकीदार द्वारा पंचायती जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत पर अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मामले की जांच करें और अवैध कब्जा पाए जाने पर तुरंत हटाना सुनिश्चित करें। उन्होंने गांव पेटवाड़ के ग्रामीणों द्वारा न्यू बास माइनर पर सिंचाई नाले का निर्माण कार्य शुरू नहीं होने की शिकायत पर संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे आगामी एक सप्ताह के अंदर निर्माण कार्य शुरू करवाना सुनिश्चित करें। गांव सरसौद के कुछ लोगों ने जलापूर्ति पाइप लाइन की लीकेज को ठीक करवाने की मांग पर उपायुक्त ने शीघ्र पाइप लाइन को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने गांव फरीदपुर के तालाब की साफ सफाई करवाने तथा गांव पातन में जलापूर्ति की शिकायत का समाधान करने के निर्देश दिए।
शिविर में आजाद नगर निवासी गुणपाल द्वारा विकास शुल्क अधिक आने पर इसे दुरुस्त करवाने की मांग रखी। इस पर डीसी ने अधिकारियों को त्वरित आधार पर समाधान करने के निर्देश दिए। नारनौंद निवासी रामकुमार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की राशि न मिलने की शिकायत रखी। डीसी ने लैंड सीडिंग का कार्य पूर्ण करवाते हुए समस्या का मौके पर ही समाधान किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement