मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

डीसी ने लोगों को किया फोन, पूछा शिकायत का समाधान हुआ या नहीं

10:43 AM Jul 29, 2024 IST
भिवानी शहर में रविवार को उपायुक्त महावीर कौशिक जल निकासी केंद्र का निरीक्षण करते हुए। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 28 जुलाई (हप्र)
हैलो, आप नया बाजार से संजय बोल रहे हैं, मैं महावीर कौशिक डीसी भिवानी, बोल रहा हूं। आपने जो बिजली निगम में शिकायत दर्ज करवाई थी, वो ठीक हुई या नहीं, जवाब आता है, नहीं सर, कर्मचारी ये कह कर चले गए कि हमारे पास इतना टाइम नहीं है। ओके, अभी आपके घर बिजली निगम के कर्मचारी आएंगे और आपके घर की बिजली आपूर्ति सुचारू करेंगे। ये वाक्या रविवार को उस समय का है, जब नव नियुक्त डीसी महावीर कौशिक शहर में बरसाती व सीवरेज की निकासी, सफाई व्यवस्था के निरीक्षण करने के दौरान बीटीएम क्षेत्र में बिजली निगम कार्यालय में पहुंचे।
उन्होंने वहां शिकायत केंद्र पर कर्मचारियों से बात की और शिकायत रजिस्टर चैक किया। इस दौरान उन्होंने रजिस्टर में दर्ज शिकायतों से संबंधित व्यक्तियों से बात की और उनकी शिकायतों के बारे मेें जाना। डीसी कौशिक ने नया बाजार निवासी संजय से उनकी शिकायत के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि उनकी शिकायत दूर नहीं की गई है।
इसी प्रकार से डीसी ने हनुमान ढाणी निवासी जयदीप से बात की तो उन्होंने बताया कि उनकी शिकायत दूर कर दी गई। डीसी ने बिजली निगम अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि शिकायत को तुरंत प्रभाव से दूर करने वालों और फोन नहीं सुनने वाले लाईनमैन के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
अस्पताल और ईएसआई में मरीजों से बात कर जाना हाल
इसी प्रकार से डीसी ने चौ. बंसीलाल राजकीय सामान्य अस्पताल में निरीक्षण के दौरान इमरजेंसी वार्ड में दाखिल शहर निवासी सुमन, देवसर निवासी ओमपाल व अन्य मरीजों से बात की और यहां पर दिए जा रहे उपचार के बारे में जानकारी ली। मरीजों ने डीसी को बताया कि उन्हें सही उपचार मिल रहा है। इस दौरान सिविल सर्जन डॉ. रघुबीर शांडिल्य ने स्टाफ सदस्यों के बारे में और ओपीडी के बारे में तथा जिले में चिकित्सा सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। डॉ. मनीष श्योराण व डॉ. दिव्यकीर्ति आहुजा भी मौजूद रहे।
डीसी ने बड़ चौक, मिनी बाईपास पर, सरकुलर रोड, सामान्य अस्पताल के पीछे कृष्णा कालोनी मोड़ पर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने नगर परिषद अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर में कूड़े का उठान नियमित रूप से हो ताकि बरसात में कचरा नालियों में न जाए। निरीक्षण के दौरान जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता सुनील रंगा, नगर परिषद ईओ राजाराम, बिजली निगम कार्यकारी अभियंता संजय रंगा, सफाई निरीक्षक विकास देसवाल के अलावा अधिकारी मौजूद रहे।

श्ाहर में पानी की निकासी का लिया जायजा

डीसी महावीर कौशिक ने शहर में निरीक्षण के दौरान कोर्ट परिसर के सामने और सब्जी मंडी के पास स्थापित पंप हाउस का जायजा लिया। उन्होंने ढाणा रोड पर बने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का भी निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों से पंप हाउस, देवसर चुंगी के पास और सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

Advertisement

Advertisement
Advertisement