मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

महिला सशक्तीकरण के लिए बेटियां करेंगी ध्वजारोहण

08:58 AM Aug 14, 2023 IST
उचाना में रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष दिनेश डाहोला और अन्य। -निस
Advertisement

उचाना, 13 अगस्त (निस)
भारतीय युवा कांग्रेस के मुख्य कार्यक्रम ‘शक्ति सुपर शी’ के तहत कांग्रेस 15 अगस्त को देश की बेटियों से ध्वजारोहण करवाएगी।
युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष दिनेश डाहोला ने विश्रामगृह में यह जानकारी दी। उन्हाेंने कहा कि भारतीय युवा कांग्रेस ने देशभर में महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देते हुए युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन बेंगलुरू में सुपर शक्ति सी कार्यक्रम की शुरूआत की थी। कार्यक्रम के तहत इस बार स्वतंत्रता दिवस पर हर प्रदेश स्तर, जिला, विधानसभा स्तर पर महिला सशक्तीकरण की झलकियां दिखाई देंगी। हर स्तर पर महिलाएं युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी और ध्वजारोहण करेंगी। डोहाला ने कहा कि वर्तमान समय में देशभर में महिला, सुरक्षा, सशक्तिकरण को लेकर अनेक प्रश्र चिन्ह् खड़े हो गए है। महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों के चलते उनको आगे बढ़ने से रोकने का प्रयास किया जा रहा है। इसकी असमानता को दूर करने के लिए युवा कांग्रेस ने सुपर शक्ति सी कार्यक्रम की शुरूआत की ताकि देश की हर महिला को अपने हक, हिस्सेदारी के लिए किसी पर निर्भर न रहना पड़े।

कार्यक्रम में महिलाएं होंगी मुख्य अतिथि

जगाधरी (निस) : महिला सशक्तीकरण को और मजबूत करने के उद्देश्य से कांग्रेस विशेष मुहिम चला रही है। इसके तहत 15 अगस्त पर प्रदेश, जिला, विधानसभा, खंड व ग्रामीण स्तर पर पार्टी की युवा इकाई महिलाओं से ध्वजारोहण करवाएगी। पार्टी की युवा विंग के प्रदेश सचिव गौरव जयरामपुर ने रविवार को यह जानकारी दी।  प्रदेश सचिव ने बताया कि 15 अगस्त पर युवा कांग्रेस स्वतंत्रता दिवस को लेकर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इनमें महिलाओं की प्रमुख तौर पर भागेदारी रहेगी। कार्यक्रमों में मुख्य अतिथि महिलाएं होंगी। कार्यक्रम में रजनीश पंवार, रिंकू रजनीश, याकू बुपर मौजूद रहे।
Advertisement

Advertisement
Advertisement