For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बेटियाें के सपनों को मिलेगी उड़ान : जिंदल

10:10 AM Aug 11, 2024 IST
बेटियाें के सपनों को मिलेगी उड़ान   जिंदल
कैथल में शनिवार को नवीन जिंदल यशस्वी छात्रवृत्ति योजना की शुरुआत करते सांसद नवीन िजंदल, शालू जिंदल व अन्य। -हप्र

कैथल, 10 अगस्त (हप्र)
सांसद नवीन जिंदल ने कहा कि जरूरतमंद परिवारों की बेटियों को शिक्षित बनाने की दिशा में नवीन जिंदल यशस्वी छात्रवृत्ति योजना बेहद कारगर सिद्ध होगी। इससे वे बेटियां अपनी पढ़ाई पूरी करके सपनों को उड़ान दे पाएंगी, जो आर्थिक रूप से अक्षम परिवारों से संबंधित हैं। सांसद नवीन जिंदल निजी पैलेस में नवीन जिंदल फाउंडेशन की ओर से शुरू की गई नवीन जिंदल यशस्वी छात्रवृत्ति योजना के लोकार्पण अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि योजना उनकी धर्मपत्नी शालू जिंदल की सोच है। योजना को इससे पूर्व छत्तीसगढ़, उड़ीसा व झारखंड जैसे राज्यों में फाउंडेशन की ओर से चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शालू जिंदल ने बेटियों को शिक्षित करने की जो मुहिम छेड़ी है। उसमें हम सभी उनका सहयोग करेंगे। सांसद नवीन जिंदल ने कहा कि उनकी तरफ से अपनी छोटी बहनों और बच्चियों के लिए रक्षाबंधन पर यह योजना एक तोहफा भी है।
सांसद जिंदल ने कहा कि लोकसभा क्षेत्र को शिक्षित, विकसित और स्वस्थ बनाने के लिए उन्होंने आईटीआई संस्थानों अस्पतालों को बेहतर बनाने की दिशा में काम शुरू किया है। इसके साथ-साथ किसानों को भी समृद्ध बनाने की दिशा में लगातार कार्य किया जा रहा है। कार्यक्रम में उपस्थित सांसद नवीन जिंदल की पत्नी शालू जिंदल ने कहा कि योजना को ऑनलाइन रूप से भी संचालित किया जाएगा। कोई भी व्यक्ति अपने कंप्यूटर या मोबाइल फोन से वेबसाइट पर क्लिक करके इस योजना संबंधी पूरी जानकारी घर बैठकर ही प्राप्त कर सकता है। इतना ही नहीं वेबसाइट के जरिए ही इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन फार्म भी भरा जा सकता है। जिसके बाद संबंधित टीम आवेदक से संपर्क करेगी।
इस मौके पर पूर्व मंत्री कमलेश ढांडा, विधायक लीला राम गुर्जर, पूर्व विधायक दिनेश कौशिक, तेजवीर सिंह पुंडरी, चेयरमैन कैलाश भगत, रवि तारांवली, रामप्रताप गुप्ता, जेबी खुरानिया, रामकुमार गर्ग प्रधान अनाज मंडी, अमरजीत छाबड़ा, राजपाल तंवर, सुभाष हजवाना, शीला देवी उपाध्यक्ष, सुरेश गर्ग नौच, नवनीत गोयल, कृष्ण बंसल भी मौजूद थे।
सभी चुनावी वादों को करेंगे पूरा : शालू जिंदल
शालू जिंदल ने कहा कि चुनाव के समय उनके परिवार ने यहां की जनता से जो वादे किए थे, उन्हें एक-एक करके पूरा किया जा रहा है। विवाह शगुन योजना, छात्रवृत्ति योजना, मेडिकल वैन योजना एवं अन्य कई ऐसी योजनाएं हैं, जो शुरू करके उन्हें पूरा किया जा रहा है। इसी कड़ी में सांसद नवीन जिंदल ने स्वास्थ्य सेवाओं के लिए बेड़े में शामिल की गई दो नई मेडिकल वैन सेवा को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम में उपस्थित हरियाणा सरकार की पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल ने कहा कि पूर्व बिजली मंत्री ओमप्रकाश जिंदल की सोच थी कि यदि बेटा पढ़ता है तो एक परिवार का भला होगा और यदि बेटी पढ़ेगी तो दो परिवारों की दशा बदलेगी। उन्हीं की सोच को आगे बढ़ाते हुए जिंदल परिवार की ओर से जनकल्याण की ये योजनाएं शुरू की जा रही हैं। इस अवसर पर नवीन जिंदल यशस्वी छात्रवृत्ति योजना की लघु फिल्म को भी लॉन्च किया गया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×