For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

‘अयोध्या में रोज 14 घंटे दर्शन, रामलला को विश्राम की जरूरत’

07:19 AM Feb 10, 2024 IST
‘अयोध्या में रोज 14 घंटे दर्शन  रामलला को विश्राम की जरूरत’
Advertisement

इंदौर, 9 फरवरी (एजेंसी)
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महासचिव चंपत राय का कहना है कि अयोध्या के नवनिर्मित राम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण-प्रतिष्ठा के बाद श्रद्धालुओं के सैलाब के मद्देनजर हर दिन 14 घंटे दर्शन की व्यवस्था जारी है। हर रोज करीब एक लाख लोग आ रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘अनेक लोगों का कहना है कि भगवान के बालक रूप को बीच में अच्छी तरह विश्राम की जरूरत है। आप भी सोचिए कि भगवान के बालक रूप को 14 घंटे जगाना कितना व्यावहारिक है?’
राय ने कहा कि राम मंदिर के ऊपरी तलों, आयताकार परकोटा और इस परिसर के अन्य देवालयों का निर्माण किया जाना बाकी है। मंदिर का सारा काम संभवतः वर्ष 2025 के मध्य या 2025 की समाप्ति तक पूरा होने का अनुमान है। उन्हाेंने कहा कि राम मंदिर का शेष निर्माण कार्य उचित तालमेल बनाकर पूरा किया जाएगा।

अमिताभ पहुंचे शीश नवाने

Advertisement

अयोध्या (एजेंसी) : हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे और भगवान श्री रामलला के दर्शन-पूजन किये। सूत्रों ने बताया कि अमिताभ शुक्रवार दोपहर एक चार्टर्ड विमान से अयोध्या हवाई अड्डे पर पहुंचे। उन्हें दो दिन पहले मुंबई से यहां लाई गई वैनिटी वैन से दर्शन और आरती के लिए राम मंदिर ले जाया गया। बच्चन ने मंदिर परिसर में लगभग आधा घंटा बिताया और रामलला के दर्शन भी किए। उन्होंने कहा कि राम मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद अभिनेता अयोध्या मंडल के आयुक्त गौरव दयाल के सरकारी आवास पर पहुंचे जहां उनके सम्मान में दोपहर भोज का आयोजन किया गया था। उन्होंने बताया कि अमिताभ ने अधिकारियों के साथ दोपहर का भोजन किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×