For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

नवरात्रि पर पिंजौर गार्डन के पर्यटन रिसॉर्ट्स में गरबा की धुनों पर नृत्य

07:12 AM Oct 06, 2024 IST
नवरात्रि पर पिंजौर गार्डन के पर्यटन रिसॉर्ट्स में गरबा की धुनों पर नृत्य
Advertisement

पिंजौर, 5 अक्तूबर (निस)
पर्यटन विभाग द्वारा नवरात्रि उत्सव को उल्लास के साथ मनाने की तैयारी कर रहा है इसी विषय में विभिन्न पर्यटक रिसॉर्ट्स में रोमांचक डांडिया नाइट्स का आयोजन किया जा रहा है।
पर्यटन अधिकारी पिंजौर अनिल सिंहमार ने बताया कि आगामी 10 और 11 अक्तूबर को डांडिया नाइट्स का आयोजन होगा, पर्यटन विभाग का उद्देश्य नवरात्रि के उत्सव को और बेहतर बनाना और इस अनोखे उत्सव को प्रदेश के लोगों तक पहुंचाना है।
उन्होंने बताया कि नवरात्र में देवी मां के 9 अलग-अलग रूपों का जश्न मनाया जाता है जिन्हें नव दुर्गा के नाम से भी जाना जाता है और यह गरबा और डांडिया रास की धुनों पर थिरकने बिना अधूरा है और हरियाणा पर्यटन इस उत्सव को सभी के लिए एक अनूठा अनुभव बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है।
यह त्यौहार प्रदेश के 7 पर्यटन केन्द्रों पर आयोजित किया जाएगा। पर्यटन निगम प्रचार प्रभारी मीनाक्षी शर्मा ने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने और अपने संरक्षकों के लिए नयी और रोमांचक गतिविधियों को लाने के हमारे ईमानदार प्रयास में विभाग अब प्रदेश भर में अपने विभिन्न रिसॉर्ट्स में दो दिवसीय डांडिया महोत्सव का आयोजन कर रहा है। इस कार्यक्रम के आयोजन के पीछे उद्देश्य भारत की विभिन्न संस्कृतियों और इस मामले में गुजरात के डांडिया नृत्य की संस्कृति को करीब लाना है।
हमारा मानना है कि इस तरह के सांस्कृतिक आदान-प्रदान से न केवल एक सामंजस्यपूर्ण समाज का निर्माण होगा बल्कि अन्य
राज्यों के बारे में इस तरह के साझा ज्ञान के साथ पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।
उत्सव की मेजबानी के लिए पिंजौर गार्डन को रानी की तरह सजाया गया है पर्यटक और आगंतुक जीवंत वेशभूषा, विविध व्यंजनों और लयबद्ध संगीत, हंसी, उत्साह के साथ डांडिया की छड़ियों की क्लिकिंग के साथ उत्सवी माहौल का आनंद लेंगे जो भक्ति और आनंद से भरा हुआ है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement