For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

नृत्य प्रतियोगिता: ट्राईसिटी की आशना बागरी ने जीती एशिया ओपन चैंपियनशिप

03:36 PM Jun 19, 2023 IST
नृत्य प्रतियोगिता  ट्राईसिटी की आशना बागरी ने जीती एशिया ओपन चैंपियनशिप
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस

Advertisement

चंडीगढ़, 18 जून

20-वर्षीय आशना बागरी ने हाल ही में दुबई में आयोजित एशिया पैसिफिक डांस कांग्रेस (एपीडीसी) सीजन-2 में एशिया ओपन चैंपियनशिप जीतकर ट्राईसिटी का नाम रोशन किया है। आशना चंडीगढ़ के सेक्रेड हार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा रही हैं। अपनी उपलब्धि के बारे में बताते हुए, आशना ने कहा कि इस प्रतियोगिता को जीतना बिल्कुल अद्भुत था, क्योंकि मैंने बॉली साल्सा फ्यूजन किया था। सच कहूं तो मैंने अपने कम्फर्ट ज़ोन से बाहर आ कर कुछ नया करने की कोशिश की। इंडस्ट्री के विश्व प्रसिद्ध कोरियोग्राफरों से यह अवार्ड प्राप्त करने के बाद मैंने खुद को दुनिया के टॉप पर महसूस किया। मुझे अपने काम के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जो सराहना मिली, वह वास्तव में मेरे लिए एक अद्भुत अनुभव रही।”

Advertisement

वाई एंड वी ईवेंट्स द्वारा आयोजित एपीडीसी कार्यक्रम में भारत और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के 100 से अधिक उत्साही डांसर्स ने हिस्सा लिया। प्रतिभागियों ने वर्कशॉप, मास्टर क्लास, चैंपियनशिप और शोकेस नाइट में भाग लेकर अद्भुत एक्सपोजर प्राप्त किया। आशना ने एशियन ओपन चैंपियनशिप की 20-35 वर्ष (आयु) श्रेणी में भाग लिया। प्रतियोगिता में डांसर्स ने विभिन्न नृत्य शैलियों में अपना कौशल दिखाया। “आगामी सीज़न के लिए एशिया पैसिफिक डांस कांग्रेस को पूरे एशिया में ले जाया जायेगा। भारत में भी इसके दो संस्करण होंगे,” वरुण डीएस राणा ने कहा, जो आशना के कोच और संरक्षक रहे हैं।

आशना ने कहा कि वरुण डीएस राणा प्रशिक्षण के दौरान हमेशा उनकी ताकत रहे हैं और उन्होंने सदैव ही अच्छे-बुरे के माध्यम से उनका मार्गदर्शन और सहयोग किया है। उन्होंने कहा कि उनके मार्गदर्शन में मैं अधिक सीखना चाहती हूं और अपने कौशल में और सुधार लाना चाहती हूं। आने वाले वर्षों में एक प्रसिद्ध कोरियोग्राफर बनना मेरा लक्ष्य है। एक सवाल के उत्तर में आशना ने कहा किमैं मुंबई के श्री चिन्मय का शुक्रिया अदा करना चाहूंगी, जिन्होंने कोरियोग्राफी में मेरी मदद की। मैं अपने जीवन में ऐसे अच्छे लोगों को पाकर धन्य और आभारी महसूस करती हूं। कार्यक्रम के निर्णायक मंडल में सलमान यूसुफ खान, तुषार कालिया, फर्नांडो एग्विलेरा, जय कुमार नायर और वरुण डी एस राणा शामिल थे।

Advertisement
Advertisement