For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जल्द बदली जाएंगी क्षतिग्रस्त सीवरेज लाइनें : निखिल मदान

08:57 AM Jul 18, 2024 IST
जल्द बदली जाएंगी क्षतिग्रस्त सीवरेज लाइनें   निखिल मदान
सोनीपत में मामा-भानजाा चौक पर स्थित मेमोरियल अस्पताल के सामने सीवरेज ओवरफ्लो की समस्या का जायजा लेते मेयर निखिल मदान।-हप्र

सोनीपत, 17 जुलाई (हप्र)
मेयर निखिल मदान ने मामा भानजा चौक पर पहुंचकर मेमोरियल अस्पताल के सामने सीवरेज के ओवरफ्लो और दूषित जलभराव संबंधी जन समस्याएं सुनी और मौके पर ही निगम अधिकारियों को समस्या के स्थाई समाधान के लिए दिशा निर्देश
दे दिये।
मेयर मदान को मौके पर अस्पताल संचालक डॉ. रमेश मेहता ने बताया कि दिल्ली रोड पर मेमोरियल अस्पताल के सामने से गुजर रही वर्षों पुरानी सीवरेज लाइन अब पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है। इसके टूटने के कारण सीवरेज लाइन के सारे मेन होल ओवरफ्लो हो रहे हैं और पूरी सड़क पर दूषित जल भराव की समस्या पैदा हो रही है। अस्पताल के सामने सीवरेज लाइन का पानी भरा रहता है जिसके कारण मरीजों और उनके तीमारदारों को बहुत ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके कारण बीमारी फैलने की आशंका भी बनी हुई है।
मेयर ने बताया कि फिलहाल सुपर सकर और जेटिंग मशीन को बुलाकर सीवरेज लाइन को खाली किया जा रहा है। इसके साथ-साथ उन्होंने टूटी हुई सीवरेज लाइन की जगह नयी सीवरेज लाइन बिछाने के मौके पर अधिकारियों को निर्देश भी दे दियें। इसी तरह की समस्या नंदवानी नगर में बत्रा अस्पताल के पास भी सामने आई है।
मेयर ने मौके पर मौजूद कनिष्ठ अभियंता सचिन कुमार को दोनों सीवरेज लाइन जल्द बदलने के निर्देश दिए। इसी सप्ताह में दोनों जगह नई सीवरेज लाइन पर काम शुरू किया जायेगा, जिसे ड्रेन नंबर 6 में बनी सीवरेज लाइन से जोड़ा जाएगा। जिससे इस समस्या का स्थाई समाधान होगा और लोगों को जल भराव से निजात मिलेगी।
इस मौके पर डॉ रमेश मेहता, डॉ समीर मेहता, राहुल यादव, अंकुर ठकराल, सचिन रोहिल्ला व नवीन आदि भी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement