मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

नवनिर्मित आरओबी सड़क का 2 दिन में ही क्षतिग्रस्त होना गंभीर मामला

06:48 AM Aug 26, 2024 IST

पिंजौर, 25 अगस्त (निस)
पिंजौर-नालागढ़ नेशनल हाईवे पर मॉडल टाउन रेलवे फाटक पर नवनिर्मित आरओबी से वाहनों की आवाजाही शुरू किए 2 दिन भी नहीं बीते थे कि पिंजौर की ओर से आरओबी की सड़क धंस गई।
इसी प्रकार पिंजौर-कालका रोड भी बनते ही टूटना शुरू हो गया था और आज उस रोड की हालात जर्जर है। इसके अलावा अमरावती एनक्लेव के समीप हाईवे पर बने फ्लाईओवर को टूटे करीब एक साल बीत गया परंतु अभी भी वह तैयार नहीं हुआ।
सड़कों सहित अन्य निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए विधायक प्रदीप चौधरी ने उपरोक्त बात कही।
कांग्रेस विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि भाजपा राज में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार फैला है। जिस प्रकार पिंजौर-नालागढ़ रोड पर नवनिर्मित आरओबी की सड़क क्षतिग्रस्त हुई और उसे दोबारा बनाने के लिए उखाड़ना पड़ रहा है, उससे साफ है कि आरओबी निर्माण में नियमों की अनदेखी की गई है।
विधायक ने बताया कि स्थानीय लोगों ने उन्हें बताया कि जेसीबी द्वारा क्षतिग्रस्त रोड को उखाड़ने का काम किया जा रहा है जिसे देखने पर साफ पता चल रहा है कि सड़क निर्माण के दौरान मिट्टी के ऊपर ही तारकोल, बजरी की परत डाल कर सड़क बना दी गई। विधायक ने कहा कि सड़कें बनते ही टूट रहीं हैं और सरकार व प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा। इससे स्पष्ट है कि सरकार की शह पर सरकारी पैसे की बर्बादी हो रही है।
उन्होंने कहा कि आरओबी निर्माण की विजिलेंस जांच होनी चाहिए ताकि आरओबी निर्माण में जो अनियमितताएं बरती गईं हैं, उनका खुलासा हो सके।

Advertisement

Advertisement
Advertisement