मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

दलबीर गोल्डी ने झटका ‘हाथ’, थामी ‘झाड़ू’

07:03 AM May 02, 2024 IST
दलबीर गोल्डी का आम आदमी पार्टी में स्वागत करते पंजाब के सीएम भगवंत मान।
Advertisement

गुरतेज सिंह प्यासा/निस
संगरूर, 1 मई
संगरूर में कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए कांग्रेस के पूर्व विधायक दलबीर सिंह गोल्डी आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए। मुख्यमंत्री भगवंत मान और कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने उनका भव्य स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब को रंगला पंजाब बनाने के लिए अच्छे लोगों की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उस समय गोल्डी धूरी से विधायक थे और मैं सांसद था। मैंने उनसे कहा कि कभी झिझकना मत। गौर हो कि गोल्डी ने धूरी से भगवंत मान के खिलाफ चुनाव लड़ा था और संगरूर से संसदीय उपचुनाव भी।
बता दें कि संगरूर से कांग्रेस के जिला अध्यक्ष दलबीर सिंह खंगूरा (गोल्डी) ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग को भेजे पत्र में उन्होंने लिखा कि वह कांग्रेस नेतृत्व से निराशा के कारण पार्टी छोड़ रहे हैं। बुधवार को आप में शामिल होने के बाद गोल्डी ने कहा कि यह मुख्यमंत्री का गौरव है कि उन्होंने अपने बराबर के स्तर पर चुनाव लड़ने वाले व्यक्ति को पार्टी में शामिल किया है। गोल्डी ने कहा कि बात टिकट की नहीं, बल्कि स्वाभिमान की है। उन्होंने कहा कि 2022 में भी मुझसे जबरन उपचुनाव  लड़ाया गया।

यह बोले खैहरा और बाजवा

गोल्डी के इस्तीफे पर टिप्पणी करते हुए लोकसभा प्रत्याशी सुखपाल सिंह खैहरा ने कहा कि भगवंत मान को मेरे लोकसभा पहुंचने से डर लगता है। उन्होंने कहा कि दलबीर गोल्डी ने हमारे साथ धोखा किया है। मैंने हमेशा उन्हें अपने बच्चों की तरह माना। उन्होंने कहा कि वह गोल्डी से संपर्क करना चाहते थे, लेकिन उनका मौबाइल स्विच ऑफ आ रहा था। विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि जो लोग देश और राज्य को बचाने की सोच रहे हैं वे कांग्रेस में हैं और रहेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement