मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कांग्रेस सरकार आने पर दादूपुर नलवी नहर फिर बनाएंगे : भूपेंद्र हुड्डा

06:31 AM Feb 04, 2024 IST
मुलाना में शनिवार को पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष उदयभान व अन्य रैली के दौरान मंच पर। -हप्र

सुभाष चौहान/हप्र
अम्बाला, 3 फरवरी
पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शनिवार को कहा कि प्रदेश सरकार का हिसाब करने का समय आ गया है। हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर दादूपुर नलवी नहर को पुनः बनाएंगे जिसे इस सरकार ने तहस-नहस कर दिया था। वे मुलाना हलके के ऐतिहासिक दशहरा मैदान पर जनआक्रोश रैली को संबोधित कर रहे थे। यह रैली मुलाना के विधायक वरुण चौधरी ने आयोजित की। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष उदयभान, सांसद दीपेन्द्र हुड्डा व अन्य मौजूद रहे। हुड्डा ने कहा कि पंचकूला यमुनानगर, अंबाला, कुरुक्षेत्र आदि जिलों में ओलावृष्टि से किसानों को भारी नुकसान हुआ है, सरकार को तुरंत गिरदावरी करवाकर पूरा मुआवजा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि 2022 तक किसान की आमदनी दोगुनी करने की बात करने वालों ने किसान की लागत और खर्चा दोगुना कर दिया। खाद का रेट बढ़ा दिया और उसका वजन घटा दिया। वहीं, यह सरकार ठेकेदार बनकर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है और कौशल निगम के जरिये कमीशन पर कच्ची नौकरी दे रही है। दूसरे देश की सरकारें तो युद्ध क्षेत्र इजराइल से अपने लोगों को निकाल रही हैं, लेकिन हरियाणा सरकार युवाओं की जान जोखिम में डालकर उन्हें इजराइल भेज रही है। पूर्व सीएम ने गन्ना किसानों के बकाया पेमेंट की समस्या का समाधान कराने का आश्वासन देते हुए कहा कि 2014 में सरकार छोड़ते समय गन्ना किसानों का एक पैसा बकाया नहीं था, लेकिन आज नारायणगढ़ शुगर मिल यहां से जाने की बात हो रही है, जहां गन्ना किसानों की पेमेंट बकाया है। प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि आज संविधान को बचाने की जरूरत है इस अवसर पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष फूलचंद मुलाना, पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा, विधायक मेवा सिंह, अशोक मेहता, विधायक बीएल सैनी, पूर्व विधायक सुभाष चौधरी, पूर्व विधायक जसबीर मलूर, पूर्व विधायक लहरी सिंह, प्रो. वीरेंद्र, ब्रिजपाल छप्पर, अशोक मेहता, हिम्मत सिंह, चित्रा सरवारा, अमीषा चावला व अन्य उपस्थित रहे।

Advertisement

कांग्रेस में आए 35 पूर्व विधायक : दीपेंद्र

राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि पिछले 1 साल में अलग-अलग पार्टियों से 35 पूर्व विधायक कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। यह संकेत है कि प्रदेश में बदलाव होने वाला है। देश अब हरियाणा की तरफ देख रहा है कि लोग चुनाव में किसानों का साथ देंगे या 750 किसानों की बलि लेने वालों का। जंतर-मंतर पर न्याय के लिये बैठी पहलवान बेटियों का या उनको सड़कों पर घसीटने वालों का।

रोड़ समाज को मिलेगा उसका हक : हुड्डा

विनोद जिन्दल/हप्र/कुरुक्षेत्र : पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने रोड़ समाज को टिकट देने में पिछले चुनाव में कांग्रेस के द्वारा हुई चूक को आगे नहीं होने देने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि रोड़ समाज का टिकट पर हक बनता है और जहां से उनका हक बनता है वहां उनका पूरा ध्यान रखा जाएगा। वैसे भी रोड़ समाज किसान हैं और हम पूरी तरह से किसान के साथ हैं। रोड़ समाज ने आज जो मान-सम्मान की पगड़ी उन्हें पहनाई है वे उस पगड़ी को भी कभी नीचा नहीं होने देंगे। वे शनिवार को रोड़ समाज द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में बोल रहे थे। रोड़ समाज द्वारा दिये गए मांग पत्र पर भी उन्हांेने कहा कि रोड़ समाज के धार्मिक गुरू गुरू ब्रह्मानंद ने महिलाओं और शिक्षा के लिए बहुत सारे काम किए हैं। हवन की परपंरा को भी पूरी तरह से प्रचारित और प्रचलित किया है। उन्होंने पहले भी गुरू ब्रह्मानंद के नाम पर कईं शैक्षणिक संस्थान बनाए हैं और अब कांग्रेस की सरकार बनने पर ब्रह्मानंद जी के नाम पर एक विश्वविद्यालय स्थापित किया जाएगा। पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा ने वर्तमान सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार से हर वर्ग दुखी है। विधायक मेवा सिंह ने भी उपस्थित लोगों को संबोधित किया। रोड़ समाज की ओर से आयोजक संजय मैहला और राजपाल पलवल ने मुख्य रूप से स्वागत किया।

Advertisement

Advertisement