मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अहीर रेजीमेंट के लिए निकाली साइकिल यात्रा

10:24 AM Feb 29, 2024 IST
नारनौल स्थित यादव धर्मशाला में अभिषेक यादव का सम्मान करते हरियाणा यादव महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश यादव। -हप्र

नारनौल, 28 फरवरी (हप्र)
अहीर रेजीमेंट के गठन की मांग को लेकर और इस मांग को पूरा करने के लिए यादव समाज को जगाने के लिए यूपी के मैनपुरी निवासी अभिषेक यादव ने साइकिल यात्रा निकाली है। अभी तक 18 राज्यों से 15 हजार किलोमीटर की यात्रा कर चुके अभिषेक यादव का हरियाणा यादव महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश यादव ने बुधवार को यादव धर्मशाला में स्वागत किया। इस अवसर पर अभिषेक को पटका पहनाया गया और ‘अहीर रेजीमेंट हक हमारा’ का बैच लगाया गया।
अभिषेक यादव ने बताया कि उनकी साइकिल यात्रा का उद्देश्य अहीर रेजीमेंट की मांग को पूरा करने के लिए 36 बिरादरी और अहीर समाज का सहयोग पाना है। उन्होंने बताया कि एक अप्रैल 2023 को आगरा से अहीर रेजीमेंट की मांग को लेकर अहीर रेजीमेंट जनजागृति साइकिल यात्रा आरंभ की गई थी।
उन्होंने बताया कि अभी तक वह 18 राज्यों में यात्रा कर चुका है और राजस्थान में प्रवेश कर रात्रि ठहराव बहरोड़ यादव सभा में होगा। उन्होंने बताया कि मुख्य रूप से तेलंगाना, आंध्र प्रदेश व दक्षिण भारत के यादव समाज में अहीर रेजीमेंट की मांग के बारे में कोई जागरूकता नहीं थी। इस यात्रा के बाद दक्षिण भारत का यादव समाज भी अहीर रेजीमेंट की मांग में शामिल हो चुका है। उन्होंने बताया कि हरियाणा में अहीर रेजीमेंट का मुद्दा जोर पकड़ रहा है।

Advertisement

Advertisement