मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

साइबर ठगों ने बुजुर्ग चिकित्सक से 15 लाख रुपये ट्रांसफर करवाए

10:37 AM Oct 16, 2024 IST

हिसार, 15 अक्तूबर (हप्र)
अज्ञात व्यक्तियों ने शहर के करीब 62 वर्षीय चिकित्सक को मनी लांड्रिंग के केस में गिरफ्तारी का डर दिखाकर 15 लाख रुपये ठग लिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हिसार पुलिस ने बताया कि साइबर थाना ने डॉ. अनिल गोयल की शिकायत पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता धारा 318(4) के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में उन्होंने बताया कि उसके एक बेटा और एक बेटी है और दोनों कई सालों से अमेरिका में रह रहे हैं। गत 4 अक्तूबर को सुबह अज्ञात व्यक्तियों ने उसके मोबाइल नंबर पर फोन किया और कहा कि वह इंडिया पोस्ट इंटरनेशनल सर्विस, मुंबई से बोल रहा है। उसने कहा कि आपके नाम से एक पार्सल दुबई गया है, उस पार्सल में पुलिस की 9 वर्दी, 13 पहचान पत्र व तीन डेबिट कार्ड मिले हैं।
उसने मना किया तो उन्होंने कहा कि यह पार्सल आपके आधार कार्ड से भेजा गया है और हो सकता है कि आपके आधार कार्ड का दुरुपयोग किया हो, इसलिए इसकी ऑनलाइन रिपोर्ट दर्ज करवानी होगी। इसके बाद उन्होंने फोन ट्रांसफर कर दिया और एक व्यक्ति ने कहा कि वह मुंबई पुलिस का इंस्पेक्टर बोल रहा है और उसने आधार कार्ड की कॉपी मांगी तो उनको भेज दी। इसके बाद उन्होंने कहा कि आधार कार्ड की जांच कर ली है, यह आधार कार्ड से मनी लॉंड्रिंग में प्रयोग हुआ है। इससे तीन बैंक एकाउंट खुले हुए हैं और इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया हुआ है और उनके पास आपके आधार कार्ड की कॉपी मिली है।
जब उनको कहा कि वह चिकित्सक है तो उन्होंने कहा कि आपकी वेरिफिकेशन करनी होगी और उन्होंने व्हाट्सअप से सुप्रीम कोर्ट आफ इंडिया का पत्र भेजा जिसमें उसका नाम और आधार नंबर प्रिंट था और उसको संदिग्ध लिखा हुआ था। साथ ही लिखा हुआ था कि अगर इसके बारे में कहीं पर भी जिक्र करोगे तो सात साल की सजा होगी। उन्होंने कहा कि सारे सबूत आपके खिलाफ हैं। आपने आकर हमें शिकायत दर्ज कराई है, एक वही चीज आपकी फेवर में जाती है।
इसके बाद 5 अक्तूबर को वीडियो कॉल की और पुलिस वर्दी में एक व्यक्ति बैठा था जिसने कहा कि हमारे पास आपके खिलाफ वारंट है और सही सूचना नहीं दोगे तो आपको गिरफ्तार कर लेंगे। इस तरह उन्हें डरा धमका कर उनसे 15 लाख रुपये ठग लिये।

Advertisement

Advertisement