मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

साइबर ठगों ने लोगों को लगाई लाखों की चपत

10:00 AM Sep 05, 2024 IST

सोनीपत, 4 सितंबर (हप्र)
साइबर ठगों ने अलग-अलग मामलों में जिले में 5 लोगों के साथ ठगी की है। ठगी लिवान के रहने वाले सज्जन सरोहा, भगत सिंह कॉलोनी के अमित सोलंकी, पटेल नगर की स्नेहलता, दीपालपुर के अरूण और जठेड़ी के राजबीर के साथ हुई है। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
केस नंबर-1 गांव लिवान के रहने वाले सज्जन सरोहा ने पुलिस को बताया कि 14 जुलाई को उनके पास व्हाट्सएप काल आई थी। जिसमें उन्हें शेयर ट्रेडिंग सिखाने की बात कही गई थी। बाद में उसे व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ लिया गया। कुछ दिन तक शेयर ट्रेडिंग सिखाई गई। उसके बाद उसे रुपये लगाने के लिए कहा जाने लगा। उसने लालच में आकर अलग-अलग समय पर 5.51 लाख रुपये खातों में डाल दिये।
केस नंबर-2 भगत सिंह कॉलोनी के अमित सोलंकी ने पुलिस को बताया कि उनके पास एक काल आई। उसे टेलीग्राम पर पार्ट टाइम जॉब के बारे में बताया गया था। उसे शुरू में टॉस्क दिए गए। टॉस्क पूरे करने पर रुपये भी दिए गए। बाद में कमाई बढ़ाने का लालच देकर अलग-बलग समय पर 5.52 लाख रुपये जमा करव लिए गए। रुपये नहीं निकाल पाए तो उसे ठगी का पता चला।
केस नंबर-3 पटेल नगर की स्नेह लता ने पुलिस को बताया कि वह वर्क फ्राम होक का काम ढूंढ रही थी। उसे फेसबुक पर एक लिंक मिला। जिसके जरिए वह एक ग्रुप से जुड़ गई। उसे टेलीग्राम पर रेटिंग का काम दिया गया। टास्क पूरा करने पर उसे रुपये भी दिए है। बाद में कमाई बढ़ाने का लालच देकर रुपये डलवाए जाने लगे। ऐसा कर उसने कई लाख रुपये गंवा दिये।
केस नंबर-4 : दीपालपुर गांव के रहने वाले अरूण ने पुलिस को बताया कि वाट्सएप के जरिए उसे बिट्स क्वाइन में निवेश करके मुनाफा कमाने का लालच दिया गया। जिसके चलते उसने कई बार अलग-अलग खातों में रुपये डलवाएं। उसने अपने दोस्तों के खातों से भी रुपये ट्रांसफर किए। बाद में उसे पता चला कि उसे ठगा गया है। साइबर ठगों ने उसे करीब 2 लाख रुपये की ठगी कर ली।
केस नंबर-5 : जठेड़ी के रहने वाले राजबीर सिंह ने थाना राई पुलिस को बताया कि उनके खाते से 10-10 हजार रुपये करके चार बार निकाले गए। इसके बाद फिर से तीन बार करके 10-10 हजार रुपये निकाले गए। उनके खाते से कुल 70 हजार रुपये की राशि निकाल ली गई। जबकि एटीएम कार्ड भी उनके पास ही था।

Advertisement

Advertisement