For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

साइबर ठगी : दो को लगायी पौने 5 लाख की चपत

10:23 AM Jun 02, 2024 IST
साइबर ठगी   दो को लगायी पौने 5 लाख की चपत
Advertisement

सोनीपत, 1 जून (हप्र)
साइबर ठगों ने मुरथल के युवक व मलिकपुर गांव की युवती को झांसे में लेकर उनसे पौने 5 लाख रुपये ऐंठ लिये। पीड़ितों के बयान पर मुरथल थाना पुलिस ने मामले दर्ज कर कार्रवाई शुरू की दी है।
गांव मलिकपुर की युवती ने पुलिस को बताया कि उसके मोबाइल में व्हाट्सएप पर टेलीग्राम का संदेश भेजा था। इसमें उसे लालच दिया गया कि 50 हजार रुपये लगाने पर काफी फायदा दिया जाएगा। बाद में जब उन्होंने अपने रुपये निकालने का प्रयास किया तो उन्हें कहा गया कि इसमें और ज्यादा रुपये डालने पर ही उन्हें पहले जमा कराए रुपये वापस मिल सकते हैं। उनसे कुल पौने 4 लाख रुपये ठग लिए गए। अब उनसे 2 लाख रुपये और मांगे जा रहे हैं। तब उन्हें ठगी का अहसास हुआ।
युवक से ठगे एक लाख
मुरथल गांव के अंकित को झांसे में लेकर साइबर ठगों ने एक लाख रुपये ठग लिये। अंकित ने पुलिस को बताया कि उनके पास एप पर मैसेज आया था। इसमें गूगल पर होटल की समीक्षा करने पर रुपये देने की बात कही थी। फिर एक महिला ने मैसेज कर उन्हें टेलीग्राम लिंक दिया। उन्होंने टेलीग्राम लिंक ज्वाइन कर लिया। मुनाफा देने के नाम पर उससे करीब एक लाख रुपये जमा करा लिये। उसने अपने रुपये वापस मांगे तो उन्होंने रुपये नहीं दिये। जिस पर उन्होंने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×