मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

साइबर ठगी पुलिस की तत्परता से बचे 13.70 लाख

11:23 AM Sep 01, 2024 IST

गुरुग्राम, 31 अगस्त (हप्र)
फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर 13.70 लाख रुपये की ठगी एक व्यक्ति से कर ली गई। इससे पहले कि ठगों द्वारा वह राशि खाते से निकाल ली जाती, शिकायत पर पुलिस ने राशि को फ्रीज करवा दिया। इस तरह से इस वारदात को निष्क्रिय कर दिया गया। पुलिस द्वारा पीडि़त के खाते में 4 लाख रुपये रिटर्न हो चुके हैं। बाकी की राशि भी जल्द आने की संभावना है।
पुलिस के अनुसार 18 जुलाई को शिकायत पोर्टल के माध्यम से पुलिस थाना साइबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम की पुलिस टीम को एक शिकायत मिली थी। शिकायतकर्ता ने बताया था कि 16 जुलाई को उसके मोबाइल नम्बर पर एक फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि वह कोरियर डिपार्टमेंट से बात कर रहे हैं। उनका एक कोरियर पकड़ा गया है, जिसमें जाली पासपोर्ट व ड्रग्स है। फिर उन्होंने कॉल को किसी अन्य को ट्रांसफर कर दिया। दूसरे व्यक्ति ने अपने आपको दिल्ली पुलिस का अधिकारी बताया। मनी लांड्रिंग के केस में गिरफ्तार करने के संबंध में डराकर शिकायतकर्ता से 13 लाख 70 हजार रुपए की ठगी कर ली गई।
पुलिस थाना साइबर तत्परता से कार्रवाई करके ठगी गई पूर्ण राशि को फ्रीज कराकर साइबर ठगी की इस वारदात को निष्क्रिय करने में सफलता हासिल की।

Advertisement

Advertisement