For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मौजूदा और पूर्व सीएम लोगों को दें 10 साल का जवाब : दीपेंद्र हुड्डा

08:40 AM Jul 13, 2024 IST
मौजूदा और पूर्व सीएम लोगों को दें 10 साल का जवाब   दीपेंद्र हुड्डा
Advertisement

चंडीगढ़, 12 जुलाई (ट्रिन्यू)
कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी और पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर को दस वर्षों के कार्यकाल का हिसाब प्रदेश के लोगों को देने की मांग की है। उनका कहना है कि दस वर्षों में भाजपा सरकार ने प्रदेश को हर मामले में पीछे लेकर जाने का काम किया है। ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान के तहत अब कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को भाजपा सरकार की विफलताओं और इस अवधि में हुए घोटालों से अवगत करवाएंगे।
शुक्रवार को नई दिल्ली में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि 15 जुलाई को करनाल विधानसभा क्षेत्र से ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान की शुरुआत होगी। उन्होंने कहा कि मौजूदा मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री दोनों की जिम्मेदारी बनती है कि वे इसका जवाब दें कि पिछले 10 वर्षों में हरियाणा इतना क्यों पिछड़ गया। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान के माध्यम से भाजपा सरकार की विफलताओं को और सवालों को घर-घर तक पहुंचाएंगे। अभियान के दौरान कांग्रेस पार्टी के संकल्प बताने के साथ ही लोगों की उम्मीदों व आकांक्षाओं से जुड़े सुझाव एकत्रित करके उनको कांग्रेस पार्टी द्वारा तैयार किए जा रहे जनता के घोषणा-पत्र में शामिल कराएंगे। यह व्यापक डोर-टू-डोर कैम्पेन अगले डेढ़ महीने चलेगा और वे स्वयं हरियाणा के सभी 90 हलकों में जाएंगे।
कार्यक्रम की विस्तृत रूपरेखा पर चर्चा हो रही है और अगले एक-दो दिन में इसकी घोषणा की जाएगी। दीपेंद्र ने ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान के तहत भाजपा सरकार के खिलाफ 15 सवालों को दोहराते हुए कहा कि इन्हें लेकर हम हर गांव, हर शहर हर गली, हर घर, हर परिवार के बीच जाएंगे। चार्जशीट के जरिए भाजपा सरकार के कारनामों की पोल खोली जाएगा।
भाजपा सरकार 10 साल में सबसे विफल सरकार साबित हुई है। कांग्रेस ने 2004 और 2009 में जो कहा वो पूरा किया। लेकिन भाजपा ने 2014 और 2019 में जो वादे किए उसे भी पूरा नहीं किया। लोकसभा चुनाव परिणामों से स्पष्ट हो गया कि पूरे प्रदेश में बदलाव की लहर है।

इन सवालों पर मांगा जवाब

देश में सबसे ज्यादा बेरोज़गारी हरियाणा में क्यों? केंद्र सरकार ने हरियाणा को देश का सबसे असुरक्षित राज्य क्यों कहा? घर-घर तक कैसे पहुंचा नशा व ड्रग्स का काला साम्राज्य? देश में सर्वाधिक महंगाई हरियाणा में क्यों? भ्रष्टाचार के जनक व जनता के जी का जंजाल क्यों बने सरकारी पोर्टल व प्रॉपर्टी आईडी? भाजपा के 10 साल में हजारों करोड़ के 50 से ज्यादा बड़े घोटाले कैसे हुए? भाजपा काल क्यों बना किसानों का काल? भाजपा ने दलितों और पिछड़े वर्ग की घोर उपेक्षा क्यों की? बीजेपी ने अग्निपथ और कौशल निगम के जरिए क्यों खत्म की पक्की नौकरियां? बीजेपी ने हर वर्ग पर लाठी और गोलियां क्यों बरसाई? इंफ्रास्ट्रक्चर विकास को शून्य पर क्यों ले आई बीजेपी? बीजेपी ने 2014 और 2019 की चुनावी घोषणाएं अब तक क्यों पूरी नहीं की? बीजेपी ने स्वास्थ्य सेवाओं का दिवालिया क्यों पीटा? बीजेपी ने प्रदेश के शिक्षा तंत्र को बर्बाद क्यों किया? बीजेपी ने देश की सबसे विकसित अर्थव्यवस्था को क्यों चौपट किया?

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×