मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

क्योरटेक ग्रुप के एमडी सुमित सिंगला को मिला अवार्ड

07:35 AM Jul 20, 2024 IST
लंदन में ब्रिटिश पार्लियामेंट के चर्चिल रूम में आयोजित एक समारोह में क्योरटेक कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित सिंगला और उनकी उद्यमी रेशु सिंगला को सम्मानित करते आयोजक। -निस
Advertisement

बीबीएन,19 जुलाई (निस)
बीबीएन क्षेत्र स्थित दवा निर्माण में जुटी क्योरटेक ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित सिंगला को दवा निर्माण के क्षेत्र में शानदार उपलब्धियों के साथ-साथ सामाजिक सेवा में अग्रिम पंक्ति में रहने पर वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड यूके द्वारा ब्रिटेन की संसद में एक भव्य समारोह के दौरान इंटरनेशनल एक्सीलेंस अवार्ड-2024 से सम्मानित किया गया। ब्रिटिश पार्लियामेंट के पैलेस ऑफ़ वेस्ट मिनिस्टर लंदन यूके के चर्चिल रूम (हाउस ऑफ़ कॉमन्स) में आयोजित एक समारोह में सुमित सिंगला को उक्त प्रतिष्ठित अवार्ड प्रदान किया गया। इस समारोह में यूनाइटेड किंगडम की मेंबर पार्लियामेंट जॉय मोर्रिसी, वीरेंदर शर्मा मेंबर पार्लियामेंट यूके, यूनाइटेड किंगडम के धार्मिक गुरु महानुभाव राजराजेश्वर गुरुजी जो सिद्धाश्रम शक्ति सेंटर हैरो के संस्थापक, महेंद्रसिंह सी जडेजा (दादा) ग्लोबल वाइस प्रेजिडेंट ग्लोबल इंडियन आर्गेनाईजेशन यूके, सुनील चोपड़ा कौंसलर व मेयर लंदन ब्रिज एंड वेस्ट बेरमोनड्से लंदन व संतोष शुक्ल चेयरमैन व एडिटर इन चीफ लंदन प्रेस यूके भी उपस्थित थे। इस अवसर पर सुमित सिंगला की धर्मपत्नी एवं उद्यमी रेशु सिंगला को भी सम्मानित किया गया। समारोह में दुनियाभर के 42 देशों से पहुंचे 60 महानुभावों को भी सम्मानित किया गया। क्योरटेक ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित सिंगला ने वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकार्ड्स यू के लंदन का आभार व्यक्त किया।

नाटी किंग कुलदीप शर्मा भी सम्मानित

शिमला (हप्र) : नाटी किंग के नाम के तौर पर उत्तर भारत में अपनी पहचान बना चुके पहाड़ी गायक कुलदीप शर्मा को इंटरनेशनल एक्सचेंज अवार्ड से सम्मानित किया गया है। ब्रिटेन की संसद के निचले सदन हाउस ऑफ कॉमन्स में बीती सांय उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड्स की तरफ से इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया। वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड्स की ओर से उन्हें यह सम्मान लोक संस्कृति और संगीत के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए किया। इंटरनेशनल एक्सचेंज अवार्ड प्राप्त करने वाले कुलदीप शर्मा पहले हिमाचली लोक कलाकार हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement