For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कमिंस की हैट्रिक, जम्पा की फिरकी से बांग्लादेश पस्त

06:42 AM Jun 22, 2024 IST
कमिंस की हैट्रिक  जम्पा की फिरकी से बांग्लादेश पस्त
टी20 क्रिकेट विश्वकप में बांग्लादेश के साथ मैच के दौरान बॉलिंग करते ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस। - प्रेट्र
Advertisement

नॉर्थ साउंड (एंटीगा), 21 जून (एजेंसी)
स्टार तेज गेंदबाज पैट कमिंस की टूर्नामेंट की पहली हैट्रिक और एडम जम्पा की शानदार स्पिन गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप के वर्षाबाधित सुपर आठ चरण के मैच में बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर 28 रन से हराया। जम्पा ने बीच के ओवरों में किफायती गेंदबाजी करते हुए 24 रन देकर दो विकेट लिये। वहीं कमिंस ने 29 रन देकर तीन विकेट चटकाये।
आस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी के लिये भेजते हुए आठ विकेट पर 140 रन पर रोक दिया था। इसके बाद सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 35 गेंद में नाबाद 53 रन बनाये जिसमें पांच चौके और तीन छक्के शामिल थे। ट्रेविस हेड (31) और वॉर्नर ने पहली ही गेंद से आक्रामक खेल दिखाया। दोनों ने बिना किसी नुकसान के 60 रन बना लिये थे जब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। खेल बहाल होने पर बांग्लादेश के रिशाद हुसैन ने तीन ओवर में 23 रन देकर दो विकेट चटकाये। उन्होंने हेड और मिचेल मार्श (एक) को जल्दी आउट किया। दोहरे झटकों के बावजूद मैच पूरी तरह से आस्ट्रेलिया की गिरफ्त में था।
बारिश के कारण दूसरी बार खेल रोके जाने के समय आस्ट्रेलिया ने 11.2 ओवर में दो विकेट पर 100 रन बना लिये थे। उस समय डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर उसे जीत के लिये 72 रन ही चाहिये थे।
कमिंस ने आखिर में लगातार तीन विकेट लेकर स्कोर आगे बढ़ाने की बांग्लादेश की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। उन्होंने 18वें ओवर में लगातार दो विकेट लिये। आखिरी ओवर की पहली गेंद पर कमिंस ने ह्रदय को आउट करके हैट्रिक पूरी की।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×