For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कल्चरल कोऑर्डिनेटर ने किया टाबर उत्सव का निरीक्षण

09:52 AM Jun 19, 2024 IST
कल्चरल कोऑर्डिनेटर ने किया टाबर उत्सव का निरीक्षण
कैथल में टाबर उत्सव में उपस्थित अध्यापक व छात्र। -हप्र
Advertisement

कैथल, 18 जून (हप्र)
विद्यालय शिक्षा विभाग पंचकूला एवं कला व संस्कृति विभाग हरियाणा के संयुक्त तत्वावधान में कक्षा नौवीं से 12वीं के 50 विद्यार्थियों की छुपी हुई प्रतिभा को निखारने के लिए गांव बाता में चलाए जा रहे टाबर  उत्सव के 18वें दिन जिला कल्चरल कोऑर्डिनेटर सुशील कुमार व  जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय  के अधीक्षक सुरेश कौशिक ने निरीक्षण किया।
इस अवसर पर सुशील कुमार ने कहा कि यहां बच्चों को जो सहपाठीगामी क्रियाएं सिखाई जा रही हैं, उनका आप ने अपने दैनिक जीवन में उपयोग करके उसको सफल बनाना है। टाबर उत्सव का मुख्य उद्देश्य बच्चों में छिपी प्रतिभाओं को निखारना है। कार्यक्रम में भाग ले रही प्रतिभागी छात्रा दुर्गा देवी ने कहा की छुट्टियों का उपयोग बहुत अच्छे से हो रहा है, नयी-नयी चीज सीखने को मिल रही हैं।
छात्रा साक्षी ने कहा कि मिट्टी के विभिन्न उपयोग वेस्ट से बेस्ट बनाने की कला सीखने को मिली। छात्रा राधिका एवं तनु ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम से हमारी पढ़ाई के साथ-साथ सहपाठीगामी क्रियायों से बहुत कुछ अच्छा सीखने को मिला। छात्रा राखी व तमन्ना ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम हर वर्ष लगाए जाने चाहिए।
प्रतिभागी समीर ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम बहुत ही उपयोगी हैं। इस अवसर पर जिला सहायक परियोजना संयोजक कुशल कुमार, प्रधानाचार्य संजीव मरवाह, प्राध्यापक सुरेश कुमार, प्रदीप कुंडू, क्लर्क ग्रुप डी कर्मचारी राकेश, रामफल, निर्मला आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement