For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

‘सांस्कृतिक गतिविधियां विद्यार्थियों के व्यक्तिगत विकास में सहायक’

10:16 AM Aug 11, 2024 IST
‘सांस्कृतिक गतिविधियां विद्यार्थियों के व्यक्तिगत विकास में सहायक’
भिवानी के वैश्य महाविद्यालय में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम के विजेताओं के साथ मौजूद अतिथिगण एवं स्टाफ के सदस्य। -हप्र

भिवानी, 10 अगस्त (हप्र)
स्माइल फाउंडेशन सोसायटी और वैश्य कॉलेज की एनसीसी ईकाई के संयुक्त तत्वावधान में वैश्य कॉलेज में हरियाणवी फैशन शो एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता का शुभारंभ विधायक घनश्याम सर्राफ ने किया। इस अवसर पर युवा कलाकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक गतिविधियां विद्यार्थियों के व्यक्तिगत विकास एवं प्रतिभा निखारने में सहायक होती हैं। विद्यार्थियों की प्रतिभा को निखारने के लिए सही प्रशिक्षण एवं प्लेटफार्म के साथ प्रोत्साहन और बेहतर अवसर उपलब्ध कराने की आवश्यकता है।
इस अवसर पर वैश्य महाविद्यालय ट्रस्ट के प्रधान शिवरत्न गुप्ता, महासचिव डॉ़ पवन बुवानीवाला, चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय के युवा कल्याण विभाग के डीन डॉ. सुरेश मालिक, वैश्य महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ़ संजय गोयल, स्माइल फाउंडेशन सोसायटी की प्रदेश अध्यक्ष सुनीता सिवाच, संयोजक डॉ़ अनिल तंवर, सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ. हरिकेश पंघाल, स्वपोषित विभाग की डायरेक्टर डॉ़ प्रोमिला सुहाग, स्माइल फाउण्डेशन सोसायटी की जिलाध्यक्ष डॉ़ रीना मौजूद रहेे।
इस अवसर पर वैश्य महाविद्यालय के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ़ हरिकेश पंघाल एवं साहित्यकार विनोद बेचैन को स्मृति चिन्ह, पटका व बुके प्रदान कर कला विभूषण सम्मान से नवाजा। कार्यक्रम संयोजक डॉ. अनिल तंवर ने बताया कि कार्यक्रम में पूरे प्रदेशभर के 100 कलाकारों ने भाग लिया और अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। प्रतियोगिता में कलाकारों ने भी तीन चरणों कैटवाक, प्रस्तुतिकरण व प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में भाग लिया और हरियाणवी संस्कृति की बेहतरीन प्रस्तुति दी। प्रतियोगिता में कलाकार हेमा ने प्रथम, कलाकार अंकित ने द्वितीय व कलाकार अंकित कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। विजेता प्रतिभागी कलाकारों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित भी किया गया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×