मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

आम नागरिक बनकर जोन-2 कार्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे सीटीपी सतीश पराशर

06:01 AM Oct 11, 2024 IST

गुरुग्राम, 10 अक्तूबर (हप्र)
वीरवार को नगर निगम गुरुग्राम के चीफ टाउन प्लानर सतीश पराशर, जिन्हें बतौर अतिरिक्त आयुक्त की भी जिम्मेदारी सौंपी गई है, वे एक आम नागरिक बनकर जोन-2 कार्यालय का निरीक्षण करने अचानक पहुंच गए।
उन्होंने मौके पर अपने रोजमर्रा के कार्यों के लिए आने वाले नागरिकों से भी बातचीत की तथा उनकी शिकायतों के बारे में जानकारी ली।
उन्होंने निगम के पुराने कार्यालय में पहुंचकर वहां नियुक्त स्टाफ की जांच की तथा सफाई-व्यवस्था व सार्वजनिक शौचालयों की स्थिति का भी जायजा लिया। उन्होंने मौके पर ही संबंधित कर्मचारियों को बुलाकर कार्यालय परिसर में बने सार्वजनिक शौचालय की सफाई अपने सामने सुनिश्चित करवाई तथा निर्देश भी दिए। टैक्स ब्रांच व नागरिक सुविधा केन्द्र में जाकर उन्होंने संबंधित कर्मचारियों से कहा कि रोजमर्रा के कार्यों के लिए आने वाले नागरिकों का संतुष्टिपूर्ण कार्य सुनिश्चित करें तथा किसी भी नागरिक को बेवजह चक्कर न लगवाएं। टैक्स ब्रांच के अधिकारियों से कहा गया कि बिना किसी वैध कारण के कोई भी फाईल लंबित ा रखी जाए और न ही आवेदक को वापस भेजा जाये या फाइल रिजेक्ट की जाए। अगर कोई कर्मचारी ऐसा करता है, तो उसके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने क्षेत्र में बेहतर सफाई व्यवस्था बनाने तथा नियमित कचरा उठान सुनिश्चित करने के निर्देश भी संबंधित वरिष्ठ सफाई निरीक्षक व सफाई निरीक्षक को दिए।

Advertisement

Advertisement