मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मैंगो मेला देखने जुटी पर्यटकों की भीड़

06:49 AM Jul 14, 2024 IST
पिंजौर में शनिवार को मैंगो मेले में आम की विभिन्न किस्मों को उत्सुकता से देखते लोग। -दैनिक ट्रिब्यून

पिंजौर, 13 जुलाई (निस)
पर्यटन विभाग द्वारा पिंजौर के ऐतिहासिक मुगलकालीन यादवेंद्र गार्डन में आयोजित 3 दिवसीय 31वें मैंगो मेले के दूसरे दिन शनिवार को पर्यटकों की भीड़ आमों की विभिन्न किस्में देखने के लिए गार्डन पहुंची।
इस अवसर पर चंडीगढ़ प्रशासक के सलाहकार राजीव वर्मा मुख्य अतिथि थे। उन्होंने मेले में 300 से अधिक किस्म के प्रदर्शित किए गए आम देखें और उनका स्वाद भी चखा।
आम की प्रदर्शनी में सबसे छोटा आम अंगूर दाना जबकि सबसे बड़ा आम हाथी झूल सजा रखे थे। पर्यटक सभी आम की किस्मों को बड़ी उत्सुकता से देख रहे थे। आम की प्रमुख रूप से अधिक बिकने वाले दशहरी, चौसा, लंगड़ा, अमरपाली, बॉम्बे ग्रीन (मालदा), रतोल, मलिका, अंबिका, रामकेला आदि आम की किस्मों में प्रतिस्पर्धा रही। शाम को शीश महल, रंग महल, जल महल के आसपास पर्यटकों की भीड़ नजर आई।
मेन गेट के पास बीन सपेरा टीम के लोक कलाकार लोगों का मनोरंजन कर रहे थे जबकि हरियाणवी नगाड़ा नृत्य टीम रंग महल के पास मौजूद थी। बहरूपिया भी अलग-अलग वेश में लोगों को आकर्षित कर रहे थे। महलों, प्राचीरों और गढ़ों पर विशेष रोशनी से उद्यानों को रोशन किया गया था। शाम को बॉलीवुड सनसनी विनोद राठौर ने अपनी प्रस्तुति देते हुए पर्यटकों को थिरकने पर मजबूर कर दिया।

Advertisement

Advertisement