मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भारी बारिश से फसलें बर्बाद, घरों में घुसा पानी

12:18 PM Aug 07, 2022 IST
Advertisement

पिंजौर, 6 अगस्त (निस)

कालका क्षेत्र के गांव गोदाम में गत रात हुई भारी बरसात से कई घरों में पानी घुस गया और किसानों की फसलें बर्बाद हो गई। पूर्व सरपंच नेक मोहम्मद ने कालका विधायक प्रदीप चौधरी को सूचना दी। विधायक ने सुबह गांव पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। उनके पूर्व जिला परिषद मेंबर महेश शर्मा, ब्लॉक समिति पूर्व वाइस चेयरमैन रामपाल मौजूद थे।

Advertisement

ग्रामीणों ने प्रदीप चौधरी को अपनी समस्याएं बताई कि अचानक पहाड़ों में मूसलाधार बरसात होने की वजह से तेजी के साथ गांव में पानी घुस गया और घरों में रखा सामान खराब हो गया, अनाज बर्बाद हो गया, इसके अलावा पशुओं की तूड़ी बह गई, किसानों की खेतों में खड़ी अदरक की फसल भी बर्बाद हो गई। विधायक प्रदीप चौधरी ने जिन तीन लोगों को बरसात के पानी से ज्यादा नुकसान पहुंचा उन्हें आर्थिक मदद दी। प्रदीप चौधरी ने कहा बरसात से काफी जगह पर नुकसान हो चुका है लेकिन प्रशासन इसका सर्वे नहीं कर पा रहा है जबकि प्रशासन को चाहिए कि जहां-जहां बरसात से नुकसान हुआ वहां सर्वे कर लोगों को राहत देने का काम करे।

बरसात से बचाव के पूरे इंतजाम होने चाहिए। आज क्षेत्र की तमाम सड़कें बदहाल हो चुकी हैं उनके गड्ढे तक भरने में सरकार और प्रशासन नाकाम है। किसानों को भारी नुकसान पहुंचा है।

Advertisement
Tags :
फसलेंबर्बादबारिश
Advertisement