For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हिमाचल कांग्रेस में संकट गहराया; भावुक हुए मंत्री विक्रमादित्य, कैबिनेट से इस्तीफे का किया ऐलान

11:42 AM Feb 28, 2024 IST
हिमाचल कांग्रेस में संकट गहराया  भावुक हुए मंत्री विक्रमादित्य  कैबिनेट से इस्तीफे का किया ऐलान
Advertisement

ज्ञान ठाकुर/निस

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस

Advertisement

शिमला, 28 फरवरी

हिमाचल के पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने बुधवार को कहा कि उन कारणों पर गौर करने की जरूरत है कि क्यों कांग्रेस शासन पतन के कगार पर था और जब पार्टी के पास पूर्ण बहुमत था तो ऐसी स्थिति कैसे पैदा हुई। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 2022 का विधानसभा चुनाव कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री के सामूहिक नेतृत्व में लड़ा गया था। उन्होंने कहा कि सबके प्रयास से सरकार बनी है।उन्होंने कहा कि वह आज सरकार के कामकाज पर बोलने के लिए मजबूर हैं क्योंकि उनके लिए कोई भी पद महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि लोगों के साथ रिश्ते उनके लिए सबसे ज्यादा मायने रखते हैं।

Advertisement

उन्होंने कहा कि विधायकों को दरकिनार कर दिया गया है, नजरअंदाज किया गया है. उन्होंने कहा कि राजकोषीय कुप्रबंधन था और इन सभी मुद्दों को समय-समय पर दिल्ली में आलाकमान के समक्ष उठाया गया थाउन्होंने कहा कि यह स्थिति इसलिए उत्पन्न हुई क्योंकि आलाकमान भी इस पर ध्यान देने और सुधारात्मक कार्रवाई करने में विफल रहा, उन्होंने कहा: “मैं पार्टी का एक अनुशासित सदस्य हूं, इसलिए मुझे पता है कि कहां रेखा खींचनी है। उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि घटनाक्रम में युवाओं और पार्टी के समर्पित कार्यकर्ताओं को नुकसान हुआ है।

युवाओं ने पूरे दिल से कांग्रेस का समर्थन किया, लेकिन सवाल यह था कि "क्या हम कुछ कर दिखाने की स्थिति में हैं"। न्याय किया नहीं जाना चाहिए, बल्कि वितरण और उचित शासन के माध्यम से किया जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि यह स्थिति इसलिए उत्पन्न हुई क्योंकि आलाकमान भी इस पर ध्यान देने और सुधारात्मक कार्रवाई करने में विफल रहा, उन्होंने कहा: “मैं पार्टी का एक अनुशासित सदस्य हूं, इसलिए मुझे पता है कि कहां रेखा खींचनी है। उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि घटनाक्रम में युवाओं और पार्टी के समर्पित कार्यकर्ताओं को नुकसान हुआ है। अपने पिता की घोर उपेक्षा के बारे में बात करते हुए उन्होंने रोते हुए कहा कि सरकार रहे या जाये, इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता. उन्होंने कहा, ''मैं भावनात्मक रूप से बहुत आहत हूं और आलाकमान को इस पर ध्यान देना चाहिए था. कुछ चीजों को भावनात्मक रूप से देखा जाना चाहिए न कि राजनीतिक रूप से1

उन्होंने कहा कि वह और उनका परिवार हमेशा पार्टी के साथ खड़ा है और भविष्य में भी वह ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे जिससे हिमाचल के लोगों को ठेस पहुंचे। उन्होंने कहा कि "मैं अपने समर्थकों से परामर्श करने के बाद अपनी भविष्य की कार्रवाई का फैसला करूंगा, लेकिन पूरी विनम्रता और भारी मन से मैं इस्तीफा दे रहा हूं," उन्होंने आगे कहा, "स्थिति कैसी होगी, मैं इस पर फैसला करूंगा।"वह मंत्रालय से इस्तीफा दे रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×