For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बापौली, सनौली ब्लाकों में बिना मान्यता वाले स्कूलों पर शिकंजा

06:39 AM May 05, 2024 IST
बापौली  सनौली ब्लाकों में बिना मान्यता वाले स्कूलों पर शिकंजा
Advertisement

पानीपत, 4 मई (हप्र)
महेंद्रगढ़ के कनीना में निजी
स्कूल के बस हादसे के बाद बापौली व सनौली ब्लाक की बीईओ कृष्णा खत्री द्वारा दोनों ब्लाकों में चल रहे बिना मान्यता वाले निजी स्कूलों का डाटा तैयार करने को लेकर सरकारी स्कूलों के मुख्य अध्यापकों व प्रिंसिपलों की डयूटी लगाई गई थी।
इसमें सरकारी स्कूलों के हैडों ने बीईओ कार्यालय में अपनी बिना मान्यता वाले स्कूलों की सूची सौंप दी है, दोनों ब्लाकों में करीब 29 स्कूल बिना मान्यता वाले मिले हैं। इन 29 स्कूलों में से 5 स्कूलों की जांच तो बीईओ द्वारा गठित की गई कमेटी द्वारा की जा चुकी है। बीईओ कृष्णा खत्री ने इन पांच स्कूलों पर कार्रवाई करने को लेकर अपनी रिपोर्ट बनाकर डीईओ व डीसी को भेज दी है। वहीं इन दोनों ब्लाकों में मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों की एसोसिएशन के प्रधान रामपाल ने भी बीईओ को पिछले माह बिना मान्यता वाले 27 निजी स्कूलों की सूची सौंपी गई थी।
प्रिंसीपल विनोद रावल ने शनिवार को बताया कि बीईओ कार्यालय द्वारा उनको गांव जलालपुर व रिचपुर में बिना मान्यता वाले निजी स्कूलों की जांच करने को कहा गया था। उनकी जांच में जलालपुर में तीन और रिचपुर में एक बिना मान्यता वाला निजी स्कूल मिला है। उन्होंने अपनी सूची बीईओ कार्यालय को सौंप दी गई है।
निजी स्कूलों के बस चालकों का रोडवेज विभाग लेगा टेस्ट
पानीपत में जिला सड़क सुरक्षा समिति की मीटिंग में हरियाणा रोडवेज के महाप्रबंधक को निजी स्कूल बस चालकों के टेस्ट करने की अनुमति दी गई है। रोडवेज के जीएम की अध्यक्षता में सभी निजी स्कूल बस चालकों का टेस्ट लिया जाएगा और यदि चालक टेस्ट में पास नहीं हुए तो उनकी नौकरी भी खतरे में पड़ सकती है। बापौली की बीईओ कृष्णा खत्री ने बापौली व सनौली ब्लाकों के सभी निजी स्कूलों को पत्र भेजकर अपने-अपने बस चालकों का डाटा देने को कहा गया है, ताकि आगामी कार्यवाही के लिए उच्चाधिकारियों को भेजा जा सके। रोडवेज पानीपत डिपो के जीएम कुलदीप जांगड़ा ने बताया कि शिक्षा विभाग से डाटा मांगा गया है। शिक्षा विभाग द्वारा डाटा उपलब्ध कराने के बाद सभी निजी स्कूल बस चालकों का टेस्ट लिया जाएगा। अगर टेस्ट में कोई फेल होता है तो उसकी रिपोर्ट विभाग को आगामी कार्रवाई के लिए भेजी जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×