For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हरियाणा के नूंह में पशु तस्करों ने गोरक्षक को गोली मारी

03:56 PM Jun 15, 2024 IST
हरियाणा के नूंह में पशु तस्करों ने गोरक्षक को गोली मारी
सांकेतिक फोटो
Advertisement

गुरुग्राम, 15 जून (भाषा)

Animal Trafficking: हरियाणा के नूंह जिले में महू-चोपता गांव के पास शनिवार सुबह एक गोरक्षक को पशु तस्करों ने कथित तौर पर गोली मार दी। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि पीड़ित की पहचान रेवाड़ी जिले के रहने वाले सोनू सरपंच के रूप में हुई है।

Advertisement

घायल को फरीदाबाद के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां से उसे गुरुग्राम के मेदांता मेडिसिटी भेज दिया गया और वहां उसका इलाज चल रहा है।

नूंह के पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजार्निया ने बताया कि यह घटना दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर हुई, जब गोरक्षक पशु तस्करों के एक वाहन का पीछा कर रहे थे।

Advertisement

बिजार्निया ने बताया कि पुलिस को दी गई शिकायत के अनुसार, मामले में जल्द ही प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। उन्होंने बताया कि मेदांता मेडिसिटी अस्पताल में सोनू का उपचार किया जा रहा है।

गोरक्षक चमन खटाना ने बताया कि शनिवार सुबह करीब पौने पांच बजे जब सात गोरक्षकों की एक टीम पशु तस्करों की पिकअप वैन का पीछा कर रही थी, तभी यह घटना हुई।

खटाना ने बताया कि तस्करों का वाहन महू-चोपता गांव के पास सड़क पर पलट गया, जिसके बाद वे भागने लगे और उनमें से एक को गोरक्षकों ने पकड़ लिया।

उन्होंने बताया कि जब सोनू ने एक पशु तस्कर को पकड़ा तो अन्य ने उस पर गोली चला दी और पेट में गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

घटना की सूचना मिलने के बाद गोरक्षक मेदांता अस्पताल के बाहर जमा हो गए और घटना पर रोष जताते हुए गोरक्षकों को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की। हिंदू संगठन के नेता कुलभूषण भारद्वाज ने बताया कि गोरक्षकों को लाइसेंसी हथियार आवंटित किये जाने चाहिए।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×