For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हांसी में गोलियां मारकर जोड़े की हत्या

06:41 AM Jun 25, 2024 IST
हांसी में गोलियां मारकर जोड़े की हत्या
तेजबीर का फाइल फोटो
Advertisement

हिसार, 24 जून (हप्र)
सोमवार सुबह मोटरसाइकिल पर सवार होकर हांसी के लाला हुकम चंद जैन पार्क आए दो युवकों ने प्रेम विवाह करने वाले युवक व उसकी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जाता है कि हमलावरों ने सात राउंड फायर किए और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक युवक की पहचान बडाला गांव निवासी तेजबीर व सुल्तानपुर गांव निवासी मीना के रूप में हुई है। तेजबीर और मीना एक ही जाति के हैं और आपस में रिश्तेदार भी थे। मीना की बुआ तेजबीर की मामी है और दोनों ने करीब दो माह पूर्व ही मीना के परिजनों की मर्जी के खिलाफ उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में जाकर प्रेम विवाह किया था।
हांसी पुलिस ने बताया कि शहर हांसी थाना ने मृतक युवक के पिता बडाला गांव निवासी महताब सिंह की शिकायत पर सिसाय बोलान गांव निवासी विरेंद्र (मृतक के मामा का बेटा), गुड्डी देवी (मृतक की मामी) संजय, सतीश, दरियावला गांव निवासी सचिन, रविंद्र उर्फ कालू, जय सिंह, मंगतू, लीला, राहुल व सुल्तानपुर गांव निवासी सुभाष के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 149, 302, 506, 120 बी व शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में उन्होंने बताया कि उसके सबसे छोटे बेटे तेजबीर ने इसी 22 अप्रैल को अपने मामा के साले सुल्तानपुर गांव निवासी सुभाष की बेटी मीना से उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में प्रेम विवाह किया था। इस प्रेम विवाह से तेजबीर का मामा महेंद्र व उसके परिजन तथा लड़की मीना के परिजन खुश नहीं थे। इस बारे में दोनों पक्षों के साथ उनकी बातचीत भी हुई थी लेकिन काफी प्रयास करने के बाद भी महेंद्र व लड़की पक्ष इस शादी पर राजी नहीं हुए।
इसके बाद उसका बेटा तेजबीर अपनी पत्नी मीना के साथ दिल्ली में छिपकर रहने लगा। करीब तीन-चार दिन तक दोनों सेफ हाउस में भी रहे। अब करीब 10-15 दिन से उसका बेटा तेजबीर व मीना उसके पास बडाला गांव में आकर रह रहे थे। दोनों ने उसको बताया कि मामा महेंद्र का बेटा विरेंद्र, मामी गुड्डी, संजय, सतीश, मीना के पिता सुभाष, सचिन, रविंद्र उर्फ कालू, जय सिंह, मंगतू, लीला, राहुल उर्फ काला दोनों की शादी से खुश ना होने के कारण उनको बार-बार धमकी दे रहे हैं।
सोमवार को तेजबीर और मीना दिल्ली जाने के लिए सुबह 8:15 बजे मोटरसाइकिल पर बैठकर घर से निकले थे। सुबह 10:15 बजे उसके भतीजे अनिल ने बताया कि तेजबीर व मीना की हांसी के हुकम चंद पार्क में गोली मारकर हत्या कर दी गई है और दोनों के शव पार्क में पड़े हैं। उन्होंने कहा कि इस शादी से नाराज होकर ही विरेंद्र, संजय, सतीश, गुड्डी, सचिन, रविंद्र, जयसिंह, मंगतू, लीला, सुभाष व राहुल ने गोली मारकर उसके बेटे व पुत्रवधू की हत्या की है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×