For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चंडीगढ़ के सेक्टर 26 में होगी वोटों की गिनती, लगाए 42 मतगणना टेबल

07:52 AM Jun 04, 2024 IST
चंडीगढ़ के सेक्टर 26 में होगी वोटों की गिनती  लगाए 42 मतगणना टेबल
चंडीगढ़ में सोमवार को चंडीगढ़ कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी सेक्टर 26 में पुलिस कर्मी निगरानी करते हुए। -दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 3 जून (हप्र)
चंडीगढ़ संसदीय क्षेत्र के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. विजय नामदेवराव जादे ने कहा है कि वोटों की गिनती चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार चंडीगढ़ कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (सीसीईटी), सेक्टर 26 में कल होगी। सीसीईटी परिसर के भीतर, मतगणना प्रक्रिया के लिए दो हॉल नामित किए गए हैं, जिसमें कुल 42 मतगणना टेबल हैं। इस सेटअप को मतगणना प्रक्रिया को प्रभावी ढंग से संभालने के लिए रणनीतिक रूप से डिज़ाइन किया गया है, जिसमें 15 राउंड की मतगणना होने की उम्मीद है। चंडीगढ़ के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने व्यक्तिगत रूप से केंद्र में तैयारियों की देखरेख की है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि व्यवस्थित मतगणना प्रक्रिया के लिए सभी व्यवस्थाएं हों। नियमित मतगणना टेबलों के अलावा, इलेक्ट्रॉनिक रूप से प्रेषित डाक मतपत्र प्रणाली, डाक मतपत्रों के लिए विशेष प्रावधान किए गए हैं। ईटीपीबीएस मतपत्रों की गिनती के लिए छह टेबल विशेष रूप से आवंटित की गई हैं। डाक मतपत्रों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू होगी। उसके बाद सुबह 8.30 बजे इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में डाले गए मतों की गिनती की जाएगी। सभी राजनीतिक दलों को मतगणना केंद्र के स्थान के बारे में सूचित कर दिया गया है। मतगणना दल, एजेंटों और उम्मीदवारों के लिए बैठने की उचित व्यवस्था की गई है। इसके अतिरिक्त एक मीडिया सेंटर, एक संचार कक्ष और पर्यवेक्षक के लिए एक कमरा होगा। प्रक्रिया की सुरक्षा और अखंडता बनाए रखने के लिए मतगणना कक्ष के अंदर किसी भी मोबाइल फोन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, जैसे स्मार्टवॉच की अनुमति नहीं दी जाएगी।
पैरामिलिट्री फोर्स की पैनी नजर
मोहाली (हप्र) : लोकसभा चुनाव के बाद ईवीएम को कड़ी सुरक्षा के बीच सरकारी पॉलीटेक्नीक खूनी माजरा खरड़ में रखा गया है। ईवीएम को कोई किसी तरह का नुकसान न पहुंचा पाए, इस संबंधी जिला प्रशासन ने पूरे इंतजाम किए हुए हैं। एक तरफ जहां ईवीएम पर तीसरी आंख (सीसीटीवी कैमरे) से नजर रखी जा रही है, वहीं उक्त जगह पर पैरामिलिट्री फोर्स के अलावा 50 से अधिक मुलाजिम पहरा दे रहे हैं। किस उम्मीदवार के सिर जीत का सेहरा सजेगा इसका फैसला आज होगा। किसी को भी स्ट्रांग रूम के पास जाने की अनुमति नहीं है। डीसी मोहाली आशिका जैन व एसएसपी डॉ. संदीप गर्ग खुद स्ट्रांग रूम की सुरक्षा का जायजा ले चुके हैं। इस दौरान खरड़ 278 पोलिंग बूथों और मोहाली के 251 पोलिंग बूथों की गिनती खूनी माजरा के सरकारी पॉलीटेक्नीक कॉलेज में होगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×