मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मतगणना सोनीपत-गोहाना हाईवे पर रूट डायवर्ट

07:39 AM Oct 08, 2024 IST

सोनीपत, 7 अक्तूबर (हप्र)
गांव मोहाना के पास बिट्स शिक्षण संस्थान में बनाए गए मतगणना केंद्र पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही सोनीपत-गोहाना हाईवे पर रूट भी सुबह से डायवर्ट किया जाएगा। बिट्स कॉलेज में मतगणना केंद्र के अंदर अर्धसैनिक बल तो बाहर पुलिस बल तैनात किया गया है। इसके साथ ही पुलिस ने मार्ग पर 9 स्थानों पर नाके लगाए हैं। साथ ही पार्किंग भी मतगणना केंद्र से दोनों तरफ 500-500 मीटर दूर बनाई गई है।
बिट्स में मंगलवार को मतगणना की जाएगी। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और वीवीपैट मशीनों को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), इंडियन रिजर्व बटालियन (आईआरबी) और पुलिस के त्रिस्तरीय सुरक्षा में रखा गया है। पहले घेरे में बीएसएफ, दूसरे घेरे में आईआरबी और तीसरे घेरे में जिला पुलिस तैनात है। बिट्स में बनाए गए स्ट्रांग रूम की सुरक्षा को लेकर करीब 250 जवान व पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। साथ ही स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी से पैनी नजर रखी जा रही है।
मतगणना को लेकर सोनीपत-गोहाना मार्ग पर रूट डायवर्ट किया गया है। पुलिस प्रवक्ता रविंद्र सिंह ने बताया कि सोनीपत से गोहाना की तरफ जाने वाले वाहनों का गांव बड़वासनी से रूट डायवर्ट किया गया है। वाहनों को बड़वासनी से वाया खानपुर होते हुए गोहाना की तरफ भेजा जाएगा। इसी तरह गोहाना से आने वाले वाहनों को भी वाया खानपुर से बड़वासनी होते हुए सोनीपत भेजा जाएगा। वहीं भठगांव से वाया फरमाणा भी गोहाना तक वाहन आवागमन कर सकेंगे। रूट डायवर्ट तडक़े 4 बजे से रात 8 बजे तक किया है।
पुलिस ने मतगणना स्थल पर सुरक्षा को लेकर कड़े प्रबंध किए हैं। इसके लिए 9 स्थानों पर नाके लगाए गए हैं। नाके पर जांच के बाद ही किसी वाहन को आगे जाने दिया जाएगा। इसके साथ ही मतगणना स्थल से दोनों तरफ 500-500 मीटर दूर पार्किंग स्थल बनाया गया है। जिससे मतगणना केंद्र के पास जाम की स्थिति से बचा जा सके।

Advertisement

शांतिपूर्ण मतगणना पर जोर : सीपी

पुलिस आयुक्त सतेंद्र गुप्ता ने कहा कि मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से कराई गई है। यह पुलिस के जवानों की मेहनत और जनता के सहयोग से हो सका है। अब मतगणना को भी बेहतर ढंग से शांतिपूर्ण कराने का प्रबंध किया गया है।

Advertisement

Advertisement