मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जींद, सफीदों की काउंटिंग 14 और जुलाना की होगी 15 राउंड में

10:41 AM May 29, 2024 IST

जींद, 28 मई (हप्र)
चार जून को मतगणना के दौरान काउंटिंग हॉल में केवल अधिकृत व्यक्ति ही प्रवेश करेंगे। अनधिकृत व्यक्ति किसी भी सूरत में प्रवेश नहीं कर पाएगा। अधिकृत व्यक्ति के पास उसका पहचान पत्र होना चाहिए। मतों की गणना में किसी स्तर पर कोई चूक नहीं हो। पहले राउंड का परिणाम क्लीयर होने के बाद ही दूसरे राउंड के लिए मशीन टेबल पर लायी जायें।
यह निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारी मोहम्मद इमरान रजा ने मंगलवार को अधिकारियों की बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि मतगणना के पूरे कार्य की वीडियोग्राफी की जाए। प्रत्येक राउंड का परिणाम संबंधित विधानसभा का एआरओ ही घोषित करेगा। काउंटिंग के लिए पहला रेंडमाइजेशन वीसी के माध्यम से सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के आरओ डॉ. मनोज कुमार के मार्गदर्शन में किया गया। दूसरा रेंडमाइजेशन 30 मई को किया जाएगा।
निर्वाचन नायब तहसीलदार प्रदीप सरोहा ने बताया कि मतों की गणना के लिए 14-14 टेबल लगाए जाएंगे। जुलाना विधानसभा के मतों की गणना 15 राउंड में होगी। जींद व सफीदों विधानसभा के मतों की गणना 14 राउंड में होगी। उचाना और नरवाना विधानसभा क्षेत्रों के मतों की गणना 16-16 राउंड में की जाएगी। सभी काउंटिंग टीमों को जरूरी प्रशिक्षण दिया जाएगा।

Advertisement

हर राउंड का परिणाम बोर्ड पर किया जाएगा अंकित

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रत्येक टेबल पर एक चार्ट लगाया जाए, जिस पर राउंड के हिसाब से आने वाली मशीन को दर्शाया गया हो, ताकि काउंटिंग एजेंट को पता चलता रहे कि अब कौन सी मशीन आने वाली है। यह ध्यान देना जरूरी है कि मशीन केवल उसके निर्धारित किए टेबल पर ही भेजी जाए। मतों की गणना के बाद ईवीएम सील कर वापिस स्ट्रांग रूम में उसी समय जमा की जाएंगी।

काउंटिंग एजेंट को मौके पर मिलेंगे कागज व पेंसिल

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने बताया कि सभी पार्टियों के काउंटिंग एजेंट को काउंटिंग हॉल में कागज व पेंसिल दिए जाएंगे। बाहर से कोई चीज लाने की अनुमति नहीं होगी। एजेंट के साथ-साथ किसी भी कर्मचारी को मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

Advertisement

Advertisement