For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे पार्षद, चार को बाजार रहेगा बंद

10:16 AM Aug 03, 2024 IST
अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे पार्षद  चार को बाजार रहेगा बंद
महेंद्रगढ़ में शुक्रवार को आयोजित धरने में मौजूद पार्षद, सामाजिक संगठन व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि। -हप्र

महेंद्रगढ़, 2 अगस्त (हप्र)
नगर पालिका कार्यालय में शुक्रवार को पार्षदों ने शहर के व्यापारियों, सामाजिक संगठनों व राजनैतिक दलों के साथ बैठक की। इसमें पार्षदों ने सभी यूनियनों के समक्ष चार अगस्त को बाजार बंद रखने के लिए प्रस्ताव रखा। जिस पर सभी व्यापारियों ने अपनी सहमति जताई और बंद को पूरा समर्थन देने का ऐलान किया।
बता दें कि शहर के सभी पार्षदों की ओर से शहर में विकास कार्य शुरू कराने की मांग को लेकर 29 जुलाई से अनिश्चितकालीन धरना दिया जा रहा हैं। वहीं वार्ड नंबर दो पार्षद प्रतिनिधि चेतन यादव की ओर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की जा रहीं हैं। धरने के पांच दिन बीत जाने के बाद भी जिला प्रशासन के किसी भी अधिकारी की ओर से पार्षदों की सुध नहीं ली गई हैं। इसको लेकर शहर के पार्षदों में काफी रोष हैं। नगर पालिका के प्रधान रमेश सैनी का कहना है कि नगरपालिका को दो साल का समय पूरा हो चुका है, लेकिन धरातल पर शहर में आज तक कोई भी विकास कार्य नहीं हुआ है। नगरपालिका में जो भी अधिकारी ओर कर्मचारी लगे हुए हैं उनकी शहर में विकास कार्य करने की कोई मंशा नहीं है। महेंद्रगढ़ में विकास कार्य न होने के कारण लोगों में काफी रोष है। विकास कार्य शुरू करवाने की मांग को लेकर सभी पार्षद अनिश्चितकालीन धरने पर बैठें हुए हैं। विकास कार्यों को लेकर मुख्यमंत्री नायाब सिंह सैनी से भी मुलाकात की जा चुकी हैं। लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ।
धरने को विभिन्न संगठनों ने दिया सर्मथन : पार्षदों के धरने को इनेलो पार्टी के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र कौशिक, आप पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष यादव, समाजसेवी डॉ. भूपसिंह यादव , जजपा नेता एडवोकेट जिम्मी चौधरी, समाजसेवी रामनिवास पाटौदा, यादव सभा के प्रधान एडवोकेट अभयराम, टैंट यूनियन के प्रधान सुनील, हलवाई यूनियन के प्रधान लक्ष्मीनारायण सैनी, व्यापार मंडल के प्रधान सुरेंद्र बंटी, मैरिज पैलेस यूनियन के प्रधान भरत खुराना, बुक डिपों यूनियन के प्रधान बाली दीवान, ब्राहृमण सभा के प्रधान दिनेश वैध, साउंड यूनियन के प्रधान प्रवीन, रोहिल्ला समाज के प्रधान बृजलाल रोहिल्ला, शहर सुधार संघर्ष समिति के प्रधान श्रीचंद वाल्मिकी, लोकजन शक्ति अध्यक्ष ब्रहमानंद तथा बाजार की विभिन्न यूनियन ने अपना समर्थन दिया।

Advertisement

पार्षद प्रतिनिधि की बिगड़ी तबीयत

वार्ड नंबर दो के पार्षद प्रतिनिधि चेतन यादव पांचवें दिन भी भूख हड़ताल पर रहे। चेतन ने नगर पालिका के अधिकारियों के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए अपना मुंडन कराया। वहीं शुक्रवार की सुबह 10 बजे उनकी तबीयत बिगड़ गई। सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची। जांच के बाद टीम ने बताया कि पार्षद प्रतिनिधि का 10 किलो वजन कम हो गया हैं। वहीं लगातार पांच दिन से भूखा रहने के लिए उनके लिवर पर प्रभाव पड़ा हैं। पार्षद प्रतिनिधि चेतन यादव के सर्मथन में शहर के वार्ड नंबर 9 के पार्षद देवेंद सैनी ने भी भूख हड़ताल शुरू कर दी हैं। उनका कहना है कि जब तक शहर में विकास कार्य शुरू नहीं हो जाते उनकी भूख हड़ताल जारी रहेगी। वहीं शुक्रवार को शहर के वार्ड नंबर 15 के पार्षद सुनील तायल व वार्ड नंबर 11 के पार्षद प्रतिनिधि हरिराम खन्ना भी एकदिवसीय भूख हड़ताल पर रहे। भूख हड़ताल पर बैठे पार्षदों के सर्मथन में शनिवार से दो पार्षद प्रतिदिन एकदिवसीय भूख हड़ताल पर रहेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×