For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पार्षदों ने मंत्री के समक्ष उठाया प्रॉपर्टी आईडी का मामला

10:24 AM Jun 01, 2024 IST
पार्षदों ने मंत्री के समक्ष उठाया प्रॉपर्टी आईडी का मामला
Advertisement

गुरुग्राम, 31 मई (हप्र)
विधायक संजय सिंह के मंत्री बनने के बाद पहली बार पार्षदों की एक बैठक नगर परिषद सोहना प्रांगण में आयोजित की गयी। इसमें मंत्री संजय सिंह ने सभी पार्षदों का धन्यवाद करते हुए कहा कि आपके सहयोग से विधायक व मंत्री बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। लेखराज, वार्ड नंबर 5 की वरिष्ठ पार्षद वेद कला ने मंत्री संजय सिंह को फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया। पार्षदों ने नगर परिषद में कार्य कर रहे अधिकारियों के प्रति अपना गुस्सा व्यक्त करते हुए कहा कि परिषद में कार्य कर रहे अधिकारी मनमर्जी कार्य करने में लगे हुए हैं
उन्होंने मंत्री के सामने प्रॉपर्टी आईडी का मुद‍्दा भी उठाया और कहा कि प्रॉपर्टी आईडी को लेकर नगर परिषद कार्यालय में भ्रष्टाचार का बोलबाला बना हुआ है। प्रॉपर्टी आईडी को लेकर लोग परेशान और दुखी हो रहे हैं लेकिन परिषद में जिम्मेवारी संभाल रहे अधिकारी कोई तसल्लीबख्श जवाब नहीं दे रहे। जिससे लोगों में सरकार के प्रति भारी गुस्सा बना हुआ है। मंत्री संजय सिंह ने कहा कि 4 जून, 2024 आचार संहिता समाप्त होने के बाद जल्द ही नगर परिषद कार्यालय में अधिकारियों की स्थायी रूप से नियुक्ति कर दी जाएगी। अधिकारियों को आम नागरिक तथा पार्षदों के मुताबिक ही विकास कार्य होंगे। उन्होंने कहा कि बिजली बोर्ड में कार्य कर रहे कनिष्ठ अभियंता एसडीओ की कार्यशैली को लेकर भी बिजली उपभोक्ता परेशान हो रहे हैं। जल्द ही कार्यकारी अभियंता की तैनाती कर दी जाएगी।
बैठक में पार्षद हरीश नंदा, नीरज सिंगला, नितिन यादव, साहिल, परविंदर यादव, मनोज अवाना, मुकेश मोगली, मंत्री संजय सिंह के निजी सचिव दीपक गौड़, मुकेश राघव भी मौजूद रहे।
वार्ड 4 में बनाएंगे कम्युनिटी सेंटर
मंत्री संजय सिंह ने कहा कि वार्ड नंबर 4 में एक कम्युनिटी सेंटर भी स्थापित किया जाएगा। इसमें लोग अपना कोई भी कार्यक्रम कर सकते हैं। मंत्री संजय सिंह ने पार्षदों को विश्वास दिलाया कि किसी भी विभाग का अधिकारी पार्षदों या आम नागरिकों के विकास कार्य को समय अनुसार नहीं करता है, ऐसे अधिकारियों को विभाग में रहने नहीं दिया जाएगा। पार्षदों ने मंत्री से मांग की कि नंबर एक चुंगी के पास जो कट नेशनल हाईवे द्वारा बंद कर दिया गया था, उसको जल्द ही खुलवाया जाए। कट के बंद होने से रोजाना जाम की स्थिति बनी रहती है और दुर्घटना होने का भी खतरा बना रहता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×