मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

क्या कांग्रेस 370 हटा सकती थी, 3 तलाक रोकने का कानून ला सकती थी : मनोहर लाल

08:54 AM Apr 27, 2024 IST
गोहाना में शुक्रवार को आयोजित संकल्प रैली के दौरान मंच पर विराजमान पूर्व मनोहर लाल व अन्य नेता। -हप्र
Advertisement

गोहाना (सोनीपत), 26 अप्रैल (हप्र)
पूर्व मुख्यमंत्री एवं करनाल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी मनोहर लाल ने कर्नाटक में मुस्लिमों के लिए ओबीसी आरक्षण की व्यवस्था करने पर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश में पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का तो भाजपा गरीबों का मानती है। उन्होंने खुले मंच से पूछा क्या कांग्रेस राम मंदिर बना सकती थी, 370 धारा हटा सकती थी और तीन तलाक रोकने का कानून बना सकती थी। भाजपा ने 10 साल में वो कर दिखाया, जो कांग्रेस 55 साल में नहीं कर पाई।
मनोहर लाल शुक्रवार को देवीलाल स्टेडियम में विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को झूठ बोलने की आदत पड़ गई है। अब कांग्रेसी कह रहे हैं कि हम सत्ता में आए तो गरीबी हटाएंगे। 1970 में स्व. इंदिरा गांधी ने भी गरीबी हटाओ का नारा दिया था।
उन्होंने कांग्रेसियों पर तंज कसा कि उनके पास न संस्कार हैं और न ही दिमाग। अब कांग्रेसी कह रहे हैं कि सभी गरीब परिवारों को साल में एक लाख रुपये देंगे। देश का कुल बजट 46 लाख करोड़ रुपये है। अब सबको एक लाख रुपये दे दिए तो देश कैसे चलेगा। कांग्रेसी कहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मनोहर लाल का परिवार नहीं है। राजनीतिक विरोधी यह जान लें मोदी के लिए पूरा देश और उनके लिए हरियाणा के 2.82 करोड़ लोग उनका परिवार हैं।
उन्होंने गोहाना में बिछ रहे रोड के जाल का जिक्र करते हुए कहा कि भविष्य में एक और गुरुग्राम बनेगा। गांव बुटाना में जनता शिक्षण संस्थान को विश्वविद्यालय बनाने की दिशा में काम किया जा रहा है। भाजपा के राज में गोहाना में विकास पर 4371 करोड़ रुपये खर्च हुए, जिससे यहां की दशा सुधरी। उन्होंने कहा कि भाजपा का 400 पार का संकल्प तब पूरा होगा जब सोनीपत लोकसभा सीट से मोहन लाल बड़ौली जीतकर लोकसभा पहुंचेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement