मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

निगम अधिकारियों ने दो महीने से रोक रखा निर्माण कार्य

11:29 AM Sep 25, 2024 IST

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 24 सितंबर (हप्र)
दो महीने पहले शास्त्री मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन ने नगर निगम अधिकारियों के समक्ष एक आपत्ति दाखिल की थी।
यह आपत्ति शास्त्री मार्केट, सेक्टर-22सी में नगर निगम द्वारा नवनिर्मित महिलाओं और पुरुषों के शौचालयों में कम ऊंचाई की खिड़कियों और छत की तुलना में कम ऊंचाई वाले शौचालयों को लेकर थी। इस आपत्ति के बाद नगर निगम के अधिकारियों ने दो महीने से निर्माण कार्य रोक रखा है।
यह आरोप लगाते हुए शास्त्री मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान मुकेश गोयल ने बताया कि जब हमने संबंधित कार्यालय व अधिकारियों से इस बारे में जानकारी मांगी, तो उन्होंने खिड़कियों की कम ऊंचाई और शौचालयों की छत की ऊंचाई को लेकर मामले को टाल दिया। अधिकारियों ने बताया कि इस मुद्दे को मुख्य वास्तुकार की मंजूरी के लिए भेजा गया है कि खिड़कियां कम ऊंचाई पर बनेंगी या उनकी ऊंचाई बढ़ाई जाएगी।
उन्होंने कहा कि यह बेहद आश्चर्यजनक है कि जब नगर निगम के अधिकारियों ने सेक्टर-22, शास्त्री मार्केट के सामने वेंडिंग ज़ोन निर्धारित किया, तो मुख्य वास्तुकार ने शास्त्री मार्केट के सामने वेंडिंग ज़ोन को चिह्नित करने से इनकार कर दिया। लेकिन, मुख्य वास्तुकार द्वारा वेंडिंग ज़ोन की अनुशंसा न किए जाने के बावजूद निगम ने शास्त्री मार्केट के सामने वेंडिंग जोन स्थापित कर दिया।

Advertisement

Advertisement