मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

समर में कूल-कूल डेनिम ड्रेस का ट्रेंड

01:36 PM Jun 15, 2023 IST

निधि गोयल

Advertisement

ड्रेस के ट्रेंड बदलते रहते हैं और जब बात समर सीज़न की होती है तो आपको ऐसी ड्रेस को अपनी वार्डरोब में शामिल करना होता है जो फैशनेबल भी लगे, साथ ही उसमें गर्मी भी न लगे। आजकल डेनिम का काफी क्रेज है चाहे उसमें शर्ट्स हों या फिर वन पीस, सभी बेहद डिफरेंट नजर आते हैं। यदि आप भी चाहती हैं कि इन्हें पहनकर जरा स्टाइलिश नजर आयें तो जानिये किस-किस तरह से डेनिम को कैरी किया जा सकता है।

वन पीस ड्रेस

Advertisement

यदि आप किसी डे आउट पार्टी में जा रही हैं और चाहती हैं कि आपका लुक कूल-कूल सा नजर आए तो आप डेनिम लुक की वन पीस पहनें। लेकिन यह डेनिम ड्रेस आप विंटर वाली नहीं समझें। क्योंकि विंटर में पहने जाने वाला डेनिम कपड़ा मोटा होता है जिससे ठंड न लगे। असल में समर्स में पहने जाने वाली ये ड्रेस कॉटन ड्रेस होती हैं जो डेनिम के लुक में होती हैं। इन्हें पहनकर आपका लुक ही चेंज हो जाता है। एक स्मार्ट लुक के लिए आप इन्हें कैरी करें। इनके साथ आप स्पोर्ट शूज़ पहन सकती हैं। जो वे सफेद रंग के पहनें तो लुक और बेहतर नजर आएगा।

डांगरी

कॉलेज गोइंग गर्ल्स को तो ये ड्रेस बेहद पसंद आती है। असल में डांगरी में आपका लुक गर्लिश नजर आता है। ये डांगरी ज्यादातर आपको डेनिम फैब्रिक में ही मिलती हैं। ये और किसी फैब्रिक में इतनी आकर्षक नजर नहीं आती हैं। इनमें आपको बहुत सारे डिजाइन मिल जाएंगे। वहीं ऐसा भी नहीं है कि इन्हें केवल कॉलेज गोइंग गर्ल्स ही पहन सकती हैं। यदि आपकी फिगर परफेक्ट है तो आप भी अपनी किसी सहेली की पार्टी या फिर घूमने जाने पर इन्हें पहन सकती हैं। डांगरी लॉन्ग और शॉर्ट दोनों में आती है। इसमें अंदर टीशर्ट पहनी जाती है।

कट स्लिव्स जैकेट

किसी भी ड्रेस को डिफरेंट लुक देना हो तो आप डेनिम लुक की कट स्लिव्स जैकेट खरीद लें। ये जैकेट केवल डेनिम लुक में होती हैं। इसका फैब्रिक कॉटन का ही होता है लेकिन इसका पूरा लुक डेनिम जैकेट की तरह होता है। इसे आप चाहें तो जींस के साथ टीशर्ट के ऊपर पहन सकती हैं। ये बहुत स्मार्ट लुक लगता है। या फिर किसी वन पीस या फिर कुर्ती के ऊपर पहन सकती हैं। आपका लुक स्टाइलिश नजर आएगा। साथ ही आप ज्वेलरी में एंटीक लुक की सिल्वर ज्वलेरी पहनती है तो आप बेहद डिफरेंट नजर आएंगी।

डेनिम कुर्ती

आपने देखा होगा कि जो महिलाएं वेस्टर्न ज्यादा नहीं पहन पाती है उनके लिए मार्केट में डेनिम लुक में कुर्तियां भी काफी इन है। इन कुर्तियों में आप मॉर्डन नजर आती है। क्योंकि इन्हे इस तरह डिजाइन करा जाता है। कि आपका लुक प्रॉपर ट्रेडिशनल लगने की बजाय स्टाइलिश नजर आए। डेनिम कुर्ती के साथ आप मॉर्डन लुक देती हुई ज्वलेरी पहनें। और साथ ही हाई हिल्स पहनती है तो आपका लुक औरो से अलग हट कर नजर आएगा। आप कुर्ती में भी सभी के बीच मॉर्डन नजर आएगी। इनकी डिफरेंट वैरायिटी मार्केट में उपलब्ध है। आप अपनी पसंद की डेनिम कुर्ती लेकर अपने लुक को गॉर्जियस बना सकती है।

Advertisement