For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

ग्रीन वेस्ट को लेकर मोहाली में शुरू हुआ विवाद

08:01 AM Oct 26, 2024 IST
ग्रीन वेस्ट को लेकर मोहाली में शुरू हुआ विवाद
मोहाली के वार्ड नंबर 11 की सफाई करते हुए पार्षद अनुराधा आनंद के पति समाजसेवी जतिंदर आनंद। -निस
Advertisement

मोहाली, 25 अक्तूबर (निस)
वार्ड नंबर 11 की पार्षद अनुराधा आनंद और उनके पति, सामाजिक कार्यकर्ता जतिंदर आनंद ने हाल ही में वार्ड से ग्रीन वेस्ट न उठाए जाने के गंभीर आरोप लगाए। इस मुद्दे पर उन्होंने सोमवार से भूख हड़ताल की चेतावनी दी, जिससे स्थानीय प्रशासन में हड़कंप मच गया।

Advertisement

मोहाली के मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू।

शुक्रवार को मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू ने मौके पर पहुंचकर अधिकारियों को तत्काल कूड़ा साफ करने का निर्देश दिया। इस मौके पर सीनियर डिप्टी मेयर अमरीक सिंह सोमल और कौंसलर कमलप्रीत सिंह बन्नी भी मौजूद थे।
पार्षद अनुराधा आनंद ने अपने वार्ड में सफाई अभियान चलाया और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर झाड़ू लगाया। उन्होंने कहा, “हमारा वार्ड गंदगी का सामना कर रहा है। फेज-7 में वाटर वर्क्स की बिल्डिंग के पास अवैध रूप से हरा और अन्य कचरा डंप किया जा रहा है, जिससे न केवल प्रदूषण बढ़ रहा है, बल्कि आग लगने का खतरा भी है।”
मेयर जीती सिद्धू ने सभी आरोपों का गंभीरता से लेते हुए आश्वासन दिया कि आवश्यकता अनुसार ट्रॉलियां तुरंत भेजी जाएंगी। उन्होंने कहा कि हम साप्ताहिक निरीक्षण करेंगे और इस समस्या का समाधान निकालेंगे। पार्षद अनुराधा आनंद और जतिंदर आनंद ने सफाई कार्य के लिए मेयर को धन्यवाद देते हुए कहा कि प्रशासन की यह पहल सराहनीय है। मेयर ने बताया कि मोहाली का डंपिंग ग्राउंड बंद होने के कारण निगम को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

मुख्य प्रशासक को लिखे पत्र की जानकारी देते डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी

इस बीच, डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी ने गमाडा के मुख्य प्रशासक को पत्र लिखकर हरा कचरा प्रबंधन के लिए अस्थायी रूप से स्थान आवंटित करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि त्योहारी सीजन और मौसम में बदलाव के कारण नगर निगम के पास ग्रीन वेस्ट को संभालने के लिए कोई जगह नहीं है। हर दिन एक दर्जन से अधिक ग्रीन वेस्ट की ट्रॉलियां निकलती हैं, लेकिन जगह के अभाव में ग्रीन वेस्ट का ढेर लग गया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement