For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हरियाणा में ठेकेदार चला रहे सरकार : भूपेन्द्र हुड्डा

11:42 AM Apr 08, 2024 IST
हरियाणा में ठेकेदार चला रहे सरकार   भूपेन्द्र हुड्डा
बेरी में रविवार को पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा जनआक्रोश रैली को संबोधित करते हुए। -हप्र
Advertisement

प्रथम शर्मा/हप्र
झज्जर, 7 अप्रैल
पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रविवार को आरोप लगाया कि हरियाणा को सरकार नहीं बल्कि ठेकेदार चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि नौकरियों से लेकर गांव के विकास तक को सरकार ने ठेकेदारों के हवाले कर दिया है। यह देखकर दुख होता है कि 2014 तक विकास में नंबर वन रहे हरियाणा को आज बढ़ते क्राइम के चलते ‘गुंडा प्रदेश’ कहकर बुलाया जा रहा है।
हुड्डा बेरी में पूर्व स्पीकर डा. रघुबीर सिंह कादयान की ओर से आयोजित जन आक्रोश रैली को संबोधित कर रहे थे। हुड्डा ने कहा कि 2005 से लेकर 2014 तक जिस हरियाणा को कांग्रेस सरकार ने संवारा और विकास के हर पैमाने पर अव्वल बनाया था, उसको भाजपा ने बर्बादी के कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। इस बात का आभास खुद भाजपा को भी है, इसलिए ठीक चुनाव से पहले मुख्यमंत्री का चेहरा बदल दिया गया है। लेकिन इससे अब कोई लाभ नहीं होने वाला, क्योंकि इस तरह के डमी मुख्यमंत्री का प्रयोग हरियाणा में पहले भी हो चुका है, जो नाकाम साबित हुआ था। हुड्डा ने कहा कि जनता सरकार की सच्चाई को समझ चुकी है और कांग्रेस को विजयी बनाने का मन बना चुकी है। 36 बिरादरी का भाईचारा कांग्रेस की जीत की गारंटी है। रोहतक से दीपेंद्र की जीत हरियाणा में कांग्रेस सरकार की नींव रखेगी।
वहीं रैली को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कहा कि कांग्रेस ने एक ऐसा घोषणा पत्र जनता के सामने रखा है जो हर वर्ग के साथ न्याय करता है। रैली को पूर्व स्पीकर और विधायक डा. रघुबीर सिंह कादयान ने भी संबोधित किया। इस मौके पर पूर्व विधायक डॉ. वीरेंद्र पाल, मोहित चतर सिंह, बेरी से प्रत्याशी रहे अजय अहलावत और विजय, लेबर पार्टी के उम्मीदवार रहे सुरेंद्र यादव पालरा, उपप्रधान जॉनी, विजय शर्मा पूर्व प्रधान, प्रवीण सलूजा पार्षद, जितेंद्र पार्षद, लाला चक्की वाला, प्रदीप फौजी बेरी आदि ने कांग्रेस का दामन थामा। रैली में विधायक गीता भुक्कल, कुलदीप वत्स, दान सिंह, शकुंतला खटक व अन्य मौजूद रहे।

पिछली बार भ्रामक प्रचार से जीती भाजपा : दीपेंद्र

रैली में राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि पिछली बार भाजपा भ्रामक प्रचार और अलोकतांत्रिक गतिविधियों को अपनाकर बेशक चुनाव जीत गई हो, लेकिन वह जनता का मन नहीं जीत पाई। क्योंकि सरकार ने हमेशा हर वर्ग को डंडे से हांकने की नीति अपनाई। भाजपा ने किसान, मजदूर, कर्मचारी, कच्चे कर्मचारी, सफाई कर्मी, मनरेगा कर्मी और पहलवान बेटियों समेत हर वर्ग का तिरस्कार किया। इस सरकार ने प्रदेश में निवेश के माहौल को बिगाड़कर अर्थव्यवस्था का बंटाधार कर दिया। यही वजह है कि प्रदेश में आज बेरोजगारों की फौज खड़ी है। आज हरियाणा का युवा बेरोजगारी के ऐसे चौराहे पर खड़ा है जहां से कोई डिप्रेशन, कोई अपराध, कोई नशे तो कोई पलायन की तरफ जा रहा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×